टेकTecno Phantom V Foldable Vs Oppo Find N2 Flip:...

Tecno Phantom V Foldable Vs Oppo Find N2 Flip: जानें दोनों स्मार्टफोन में आपके लिए कौन सा है खास

-

होमटेकTecno Phantom V Foldable Vs Oppo Find N2 Flip: जानें दोनों स्मार्टफोन में आपके लिए कौन सा है खास

Tecno Phantom V Foldable Vs Oppo Find N2 Flip: जानें दोनों स्मार्टफोन में आपके लिए कौन सा है खास

Published Date :

Follow Us On :

Tecno Phantom V Foldable Vs Oppo Find N2 Flip: चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Techno ने भारतीय मोबाइल बाजार में अपना पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च कर दिया है. कंपनी के Phantom V Fold का सीधा मुकाबला ओप्पो कंपनी के Oppo Find N2 Flip से किया जा रहा है. ऐसे में यूज़र्स कंफ्यूज हैं कि आखिर कौन सा फोन फीचर्स के मामले में वाकई बढ़िया है और किस फोन को हमें लेना चाहिए. तो आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए इन दोनों हैंडसेट्स का ही कंपेरिजन करेंगे. तो चलिए आपको बता देते हैं इनकी डिटेल्स.

डिस्प्ले का कंपेरिजन

Tecno Phantom V Foldable Vs Oppo Find N2 Flip
IMAGE CREDIT GOOGLE

डिस्प्ले के लिहाज से इनका कंपेरिजन करें तो Techno Phantom V Fold में 7.85 इंच की मुख्य डिस्प्ले 2k LTPO Amoled के साथ आती है. जो कि 120 हर्ट्स के रिफ्रेश रेट के साथ काम करती है. वहीं बाहर की तरफ देखा जाए तो 6.42 इंच की फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले मिल जाती है. दूसरी तरफ ओप्पो की ओर से आने वाले फोन Find N2 Flip में 6.8 इंच की प्राइमरी डिस्प्ले दी गई है. जो LTPO पैनल के साथ आती है. इसकी निट्स पीक को 1600 निट्स तक बढाया जा सकता है. वहीं इस फोन में कवर डिस्प्ले 3.62 इंच की दी गई है. जिसका रेज्योल्यूशन 382×720 पिक्सल के साथ आता है.

कैमरा के मामले में टक्कर

बाजार में इन दोनों स्मार्टफोन की जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है. खासकर कैमरे के मामले में देखना जरूरी है. टेक्नो के Phantom V Fold में एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप उपलब्ध करवाया गया है, जो कि 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर, 13 मेगापिक्सल के अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और साथ में 50 एमपी के पोट्रेट लेंस मिल जाते हैं. सेल्फी के लिए 32 और दूसरा कैमरा 16 एमपी का दिया गया है. वहीं इसके प्रतिव्दंदी फोन के कैमरे पर नज़र डालें तो इसमें 8 MP Soni IMX355 शामिल किया गया है तो वहीं फ्रंट में 32 मेगापिक्सल के कैमरे से सेल्फी क्लिक करी जा सकती है.

बैटरी भी है जरूरी

बैटरी के लिहाज से टेक्नो बाजी मार जाता है क्यूंकि इस फोन में 5000 Mah की बड़ी बैटरी मिलती है जो 45 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. जबकि ओप्पो के Find N2 Flip में 4300 Mah की बैटरी देखने को मिलती है. लेकिन चार्जिंग के मामले ये टेक्नो के फोन के बराबर ही है क्यूंकि ये भी 44 वॉट की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट लेती है.

ये भी पढ़ें: OnePlus ने 16 रैम+512 GB स्टोरेज में अपना ये धाकड़ स्मार्टफोन किया लॉन्च,देखें फीचर्स और कीमत

परफॉर्मेंस में कौन है बेहतर

Tecno Phantom V Foldable Vs Oppo Find N2 Flip
IMAGE CREDIT GOOGLE

परफॉर्मेंस के मामले दोनों फोन लगभग एक ही जगह टिकते हैं. इन दोनों में ही MedieTek Dimensity 9000+Soc प्रोसेसर लगाया गया है. दोनों ही फोन एंड्रॉयड 13 पर काम करते हैं लेकिन टेक्नो का स्मार्टफोन कस्टम Hios पर तो ओप्पो का OS 13 आउट पर काम करने में सक्षम है.

कीमतों में हैं लगभग बराबर

कीमतों के लिहाज से इनमें कोई खास अंतर देखने को नहीं मिलता. Phantom V Fold के बेस वेरिएंट की कीमत 89,999 रुपये तय की गई है, जबकि कंपनी का टॉप वेरिएंट 99,999 रुपये की कीमत पर मिलता है. इन दोनों पर फिलहाल कई सेल चल रही है. सेल में आप इसे सस्ती कीमतों पर खरीद सकते हैं. वहीं ओप्पो के Find N2 Flip की कीमत 89,999 रूपये है. इसकी खरीददारी ओप्पो के स्टोर्स और फ्लिपकार्ट से की जा सकती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you