टेकफ्रीजर में फटाफट जमा हो जा रहा बर्फ का...

फ्रीजर में फटाफट जमा हो जा रहा बर्फ का पहाड़, तो ऐसे करें ठीक

-

होमटेकफ्रीजर में फटाफट जमा हो जा रहा बर्फ का पहाड़, तो ऐसे करें ठीक

फ्रीजर में फटाफट जमा हो जा रहा बर्फ का पहाड़, तो ऐसे करें ठीक

Published Date :

Follow Us On :

Fridge Ice Defrost: लोग अपने घरों में फ्रिज का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन लोगों की कुछ छोटी गलतियां जिसकी वजह से लोगों को काफी भारी नुकसान उठाना पड़ जाता है. अक्सर लोगों को फ्रिज में फ्रीजर वाले हिस्से में बर्फ की मोटी परत जमने की समस्या का सामना करना पड़ता है.

लेकिन आज हम आपको इस समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए कुछ ऐसे तरीके बताने वाले हैं जो आपके बेहद काम आएंगे और आप आसानी से इससे छुटकारा पा जाएंगे.

दरअसल, मौसम कोई भी हो लोग अपने घरों में फ्रिज का इस्तेमाल करते ही करते हैं. खाने के समान से लेकर अन्य तरह के खाद्य पदार्थ को लंबे समय तक फ्रेश रखने के लिए लोग फ्रिज का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कई बार लोगों के फ्रिज के फ्रीजर में बर्फ की पहाड़ी इकट्ठा होने लगती है जिसकी वजह से नीचे रखा हुआ सामान भी ठंडक नहीं पता है. अगर आप भी समोसे से छुटकारा पाना चाहते हैं तो नीचे देगा कुछ खास बातों का ख्याल जरूर रखें.

इन बातों का रखें ख्याल

  • अगर आप बार-बार फ्रिज का दरवाजा खोलते हैं तो ऐसा ना करें क्योंकि नमी अधिक होने की वजह से यह समस्या बार-बार आती है.
  • आप अपने फ्रिज का दरवाजा बार-बार ना खोले और फ्रीजर को भी बार-बार खोलने से बच्चे दरवाजे का रबर और टाइट जरूर और अगर आपको लगता है कि वह ढीला हो चुका है तो उसे काट कर दूसरा लगा दें.
  • अगर सब कुछ सही है फिर भी फ्रीजर में बर्फ इकट्ठा हो रही है तो आप फ्रीजर के टेंपरेचर को जरूर सेट करें.

ये भी पढ़ें: फोन पर कभी नहीं दिखेगा कोई विज्ञापन, बस फटाफट ऑन कर लें ये सेटिंग

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you