टेकमोबाइल में लिखकर आ रहे VoLTE और LTE के...

मोबाइल में लिखकर आ रहे VoLTE और LTE के असल मायने क्या? देखें जवाब

-

होमटेकमोबाइल में लिखकर आ रहे VoLTE और LTE के असल मायने क्या? देखें जवाब

मोबाइल में लिखकर आ रहे VoLTE और LTE के असल मायने क्या? देखें जवाब

Published Date :

Follow Us On :

LTE Vs VoLTE: आज के समय हर कोई इंटरनेट की दुनिया में लीन है. इस इंटरनेट से जुड़िए कुछ ऐसे फैक्ट्स हैं. जिसके बारे में लोग जानने की जिज्ञासा नहीं रखते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो जानने की इच्छा रखते हैं. लेकिन वहां तक पहुंचते पहुंचते हट जाते हैं. खैर आज लोगों के हाथों में स्मार्टफोन है और स्मार्टफोन को चलाने के लिए लोग हर रोज इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन लोगों के स्क्रीन पर दिख रहे LTE और VoLTE के बारे में बेहद कम लोग ही जानते हैं.

दरअसल, लोगों को इस बात से कोई मतलब ही नहीं होता है कि क्या उनके फोन में क्या दिख रहा है या नहीं? क्योंकि इन्हें केवल इंटरनेट से मतलब होता है. तो आइए इस बारे में और इनके बीच के अंतर को समझते हैं..

LTE और VoLTE में क्या अंतर ?

आपके मोबाइल स्क्रीन पर LTE और VoLTE दोनों हमेशा नजर आते हैं. लेकिन इन दोनों के बीच अंतर होता है. पर लोग केवल इंटरनेट का आनंद ले सकते हैं. लेकिन इन दोनों के बीच एक अंतर है जो मोबाइल का इस्तेमाल को लेकर कई बदलवा कर देता है.

दरअसल, जब आपके मोबाइल पर LTE दिखाई देता है, तो कॉल आते ही इंटरनेट चलना अपने आप बंद हो जाता है. वहीं VoLTE लिखा होने पर कॉल करते समय इंटरनेट का यूज आप कर सकते हैं. असल में दोनों का काम केवल इंटरनेट को संकेत करना है.

ये भी पढ़ें: महज ₹10,000 की लागत से शुरू करें ये शानदार बिजनेस, कुछ ही महीनों में जायेंगे मालामाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अरे गजब है ये लाल कलर वाली Apple watch,कीमत भी है बेहद कम, देखें

Apple ने आईफोन 15 सीरीज स्मार्टफोन के साथ-साथ एप्पल...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you