भारतमध्यप्रदेश के नये मुख्यमंत्री बने मोहन यादव, पूर्व सीएम...

मध्यप्रदेश के नये मुख्यमंत्री बने मोहन यादव, पूर्व सीएम ने लगाई मुहर

-

होमभारतमध्यप्रदेश के नये मुख्यमंत्री बने मोहन यादव, पूर्व सीएम ने लगाई मुहर

मध्यप्रदेश के नये मुख्यमंत्री बने मोहन यादव, पूर्व सीएम ने लगाई मुहर

Published Date :

Follow Us On :

Madhya Pradesh New CM Update: पिछले महीने पांच राज्यों में हुए चुनाव के नतीजे के बाद भाजपा ने तीन राज्यों में पूर्ण बहुमत के साथ जीत हासिल की थी इसके बाद सीएम पद को लेकर अभी भी कन्फ्यूजन बना हुआ था. छत्तीसगढ़ के बाद अब मध्य प्रदेश में भी सीएम पद को लेकर कन्फ्यूजन खत्म हो चुका है. भाजपा विधायक दिल की बैठक की बात मध्य प्रदेश के नए सीएम के रूप में मोहन यादव को चुना गया है.

कौन हैं मोहन यादव?

मोहन यादव पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार में शिक्षा मंत्री थे. 2013 में मोहन यादव को पहली बार दक्षिण उज्जैन की सीट से विधायक चुना गया था. इस बार यानी 2023 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में उज्जैन दक्षिण की सीट से मोहन यादव 12941 वोटो से कांग्रेस के चेतन प्रमनारायण यादव को हराया था.

हरियाणा के सीएम ने किया ऐलान

विधायक दल की बैठक में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में मोहन यादव के नाम का ऐलान किया. जिसके बाद मोहन यादव ने बैठक दल को संबोधित करते हुए कार्यकर्ताओं द्वारा दी गई जिम्मेदारी पर खरा उतरने की बात कही.

भाजपा ने कमल के नाम लड़ा था चुनाव

मध्य प्रदेश विधानसभा 2024 का चुनाव भाजपा के लिए बड़ी कठिन था लेकिन चुनाव से पहले भाजपा ने मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान न करते हुए कमल के निशान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ा जिसके बाद कुल 166 सीटों पर जीत मिली. भाजपा द्वारा पिछले आठ दिनों से सीएम पद के चेहरे को लेकर सस्पेंस बना हुआ था.

ये भी पढ़ें: केंद्र के अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने रखा बरकरार,कहा- जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

55 kmpl की माइलेज देने वाली Honda की इस बाइक की कीमत 80,406

Honda Shine: होंडा अपनी बाइक में धांसू लुक्स देता...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you