बिजनेसBusiness Idea: चलते फिरते हर रोज कमा लेंगे हजारों...

Business Idea: चलते फिरते हर रोज कमा लेंगे हजारों रुपए, जानें क्या है बिजनेस प्लान

-

होमबिजनेसBusiness Idea: चलते फिरते हर रोज कमा लेंगे हजारों रुपए, जानें क्या है बिजनेस प्लान

Business Idea: चलते फिरते हर रोज कमा लेंगे हजारों रुपए, जानें क्या है बिजनेस प्लान

Published Date :

Follow Us On :

Business Idea: आज भारत में नौकरी को लेकर युवाओं के बीच सबसे बड़ी समस्या है. लेकिन अब इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए युवा अपना खुद का बिजनेस शुरू कर रहे हैं. कुछ लोग बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं. लेकिन उनके पास पैसा कोई आईडिया नहीं है जहां से वह कम लागत में हर रोज का आसानी से 2 से 4,000 रुपए की कमाई कर सके. तो आज हम उन्हीं लोगों के लिए एक ऐसा बिजनेस प्लान लेकर आए हैं. जिसे आप टहलते-टहलते शुरू कर तगड़ी कमाई कर सकते हैं.

दरअसल, आज के समय में लोग एक स्थान से दूसरे स्थान जाने के लिए दो पहिया या फिर चार पहिया वाहन का इस्तेमाल करते हैं और उस वहां से सफर करने के लिए लोगों को वहां में पेट्रोल या डीजल फिल करना होता है. अब ऐसे में लोगों को किसी पेट्रोल पंप पर जाकर पेट्रोल और डीजल भरवाना होता है. लेकिन अगर हम आपसे कहे कि आप एक चलता फिरता पेट्रोल पंप खोलकर हर रोज आसानी से 3 से ₹4000 की कमाई कर सके तो आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते है कैसे?

कैसा होगा पेट्रोल पंप?

बता दें कि, पेट्रोल पंप एक ट्रक के उपर शानदार तरीके से डिजाइन करके सीट किया जाता है. इसमें आप अपने अनुसार 2, 4, 6 या 8 हजार लीटर कैपिसिटी टैंक के साथ डिजाइन करवा सकते हैं. हालांकि, इसके लिए आपको कम से कम 10 से 12 लाख रुपए खर्च करने होते हैं कीमत का खर्च ट्रक की कैपेसिटी के अनुसार होता है.

यहां करें अप्लाई

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको किसी एक प्राइवेट लिमिटेड या फिर एलएलपी या पार्टनरशिप फॉर्म का रूप देना होगा. इसके बाद कंपनी को स्टार्टअप के तौर पर रजिस्टर करवाना होगा. इसके लिए आपको रिपोर्ट्स एनर्जी बाकी का सभी काम देखेगी. वहीं आप अब चलता-फिरता डीजल पंप खोलने के लिए लाइसेंस और परमिशन जरूर लेने हालांकि इसके लिए आप किसी भी पेट्रोलियम कंपनी से मदद ले सकते हैं और वहां से आपको पूरी सहायता दी जाएगी.

कितना होगा मुनाफा ?

वहीं अगर मुनाफा की बात की जाए तो अगर आप इस छोटे पैमाने पर यानी की 3000 लीटर कैपेसिटी टैंक वाले पंप से शुरू करते हैं और हर रोज 2000 लीटर पेट्रोल डीजल की सप्लाई करते हैं तो आसानी से ₹4000 हर रोज का और महीने का 2 लाख रुपए तक कमा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Business Idea: घर बैठे होगी अंधाधुंध कमाई, आज से ही शुरू करें कम लागत वाला ये बिजनेस

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you