बिजनेससोने-चांदी की कीमत में आई गिरावट, फटाफट चेक कर...

सोने-चांदी की कीमत में आई गिरावट, फटाफट चेक कर लें आज की ताजा प्राइस

-

होमबिजनेससोने-चांदी की कीमत में आई गिरावट, फटाफट चेक कर लें आज की ताजा प्राइस

सोने-चांदी की कीमत में आई गिरावट, फटाफट चेक कर लें आज की ताजा प्राइस

Published Date :

Follow Us On :

Gold Silver Price Today: शादी का सीजन चल रहा है. ऐसे में लगातार हर रोज सोने चांदी की कीमत में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. क्योंकि मार्केट में बढ़ती डिमांड को देखते हुए कीमत में उतार-चढ़ाव होता रहता है. अगर आप भी सोना चांदी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके बेहद कम आ सकता है क्योंकि आप इससे अनुमान लगा सकते हैं और अपने बजट के अनुसार सोने-चांदी को खरीद सकते हैं. आइए आज इनके ताजा कीमत को देखते हैं.

Gold

ये है आज सोने की ताजा रेट

दरअसल, एक दिन पहले सोने की कीमत 57,850 रुपए था और आज एक तोला (10 ग्राम) सोने की कीमत 57,300 रुपए है. यानी कल और आज की कीमत में 550 रुपए की गिरावट दर्ज की गई है जबकि 24 कैरेट सोने की कीमत कल 62,1000 था और आज 62,400 प्रति 10 ग्राम पहुंच गया है. हालांकि, ये कीमत अलग-अलग शहर और राज्य के अनुसार बदली हुई रहती है.

ये भी पढ़ें: PNB Update: 18 दिसंबर तक पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक जरूर निपटा लें ये काम,नहीं तो बंद हो जाएगा खाता

क्या है चांदी की कीमत

बता दें कि, भारत में आज के समय में 1 किलो चांदी की कीमत 76,000 रुपए है. लेकिन पिछले दिनों इसी चांदी की कीमत 72,200 प्रति किलो था. हालांकि, ऊपर बताई गई चांदी की कीमत को लेकर Bloggistan दवा नहीं करते हैं. क्योंकि यह कीमत एक संकेती कीमत है और कीमत में राज्य और शहर के अनुसार बदलाव होता रहता है इसीलिए आप अपने मार्केट में कीमत को लेकर पता लगा सकते हैं.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Surya Kumar Yadav ने बताया PM Modi ने ड्रेसिंग रूम में क्या कहा, खोले कई राज़

Surya Kumar Yadav: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्वकप...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you