बिजनेसPost Office की इस स्कीम में 1000 रुपए से...

Post Office की इस स्कीम में 1000 रुपए से शुरू करें निवेश मिलेगा 10 लाख रिटर्न, देखें पूरी डिटेल

-

होमबिजनेसPost Office की इस स्कीम में 1000 रुपए से शुरू करें निवेश मिलेगा 10 लाख रिटर्न, देखें पूरी डिटेल

Post Office की इस स्कीम में 1000 रुपए से शुरू करें निवेश मिलेगा 10 लाख रिटर्न, देखें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Post Office Kisan Vikas Patra Scheme: पोस्ट ऑफिस द्वारा लोगों के लिए हर समय कई शानदार स्कीम चलाई जाती है जो लोगों को अच्छा रिटर्न ऑफर करती हैं. ऐसी ही एक स्कीम किसान विकास पत्र (Kisan Vikas Patra) योजना है जो किसानों के लिए काफी बेनिफिट्स और पैसा डबल करने की पूरी गारंटी देती है. अगर आप इस स्कीम के तहत निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो सरकार की ओर से आपके 7% की दर से ब्याज दिया जाएगा. आइए इस योजना के बारे में विस्तार से समझते हैं.

सुरक्षा के लिहाज से परफेक्ट

दरअसल, स्मॉल सेविंग के लिए यह स्कीम उन लोगों के लिए परफेक्ट है जो लोग कम समय में अधिक रिटर्न पाना चाहते हैं और कम लागत के साथ निवेश शुरू करना चाहते हैं. अच्छी बात ये है कि, इस स्कीम की तहत निवेश करने वाले लोगों का फंड भी सुरक्षित रहता है और उनके साथ किसी तरह की कोई धोखाधड़ी की भी गुंजाइश नहीं होती है.

ये भी पढ़ें: PNB Update: 18 दिसंबर तक पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक जरूर निपटा लें ये काम,नहीं तो बंद हो जाएगा खाता

इतने से शुरू करें निवेश

बता दें कि, पोस्ट ऑफिस किसान विकास पत्र योजना के तहत निवेश करने की रकम को लेकर कोई टाइप फंड नहीं किया गया है. यानी कि आप जितना चाहे उतना निवेश कर सकते हैं. वहीं अगर आप ₹1000 की लागत से शुरू करते हैं और उसे ₹100 में डिवाइड कर मल्टीप्ल ऑप्शन में निवेश करते हैं तो आप को कम पैसे खर्च करने होंगे. हालांकि, इसके लिए आपको जॉइंट अकाउंट ओपन करना होगा और अधिकतम 10 साल के लिए निवेश करना होगा.

अगर आप पोस्ट ऑफिस किसान विकास पत्र स्कीम के तहत निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो इसके लिए आप अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस में जाकर संपर्क कर सकते हैं और वहां से पूरी डिटेल निकाल कर निवेश करने का प्लान बना सकते हैं.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you