भारतविष्णु देव साय होंगे छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री,आदिवासी समाज...

विष्णु देव साय होंगे छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री,आदिवासी समाज का हैं बड़ा चेहरा

-

होमभारतविष्णु देव साय होंगे छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री,आदिवासी समाज का हैं बड़ा चेहरा

विष्णु देव साय होंगे छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री,आदिवासी समाज का हैं बड़ा चेहरा

Published Date :

Follow Us On :

Vishnu Dev Sai new Chief Minister Chhattisgarh: भाजपा के पर्यवेक्षकों ने छत्तीसगढ़ के नए सीएम के रूप में विष्णु देव साय के नाम का का ऐलान कर दिया है. बता दें छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के लिए किसी एक नाम पर सहमति बनाने के लिए लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा,सर्वानंद सोनोवाल और पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया था.

सांसद,विधायक मंत्री रह चुके हैं साय 

तीनों पर्यवेक्षकों ने विधायकों से रायशुमारी करने के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए विष्णु देव  साय के मुख्यमंत्री बनने का ऐलान कर दिया है. साय आदिवासी समाज का बड़ा चेहरा माने जाते हैं और पिछले काफी लंबे वक्त से राजनीति कर रहे हैं वो बार-बार सांसद 2 बार विधायक और केंद्रीय मंत्री के साथ दो बार प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं .

ये भी पढ़ें: केंद्र के अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने रखा बरकरार,कहा- जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग

मुख्यमंत्री पद की रेस में ये नाम भी थे शामिल 

मुख्यमंत्री पद की रेस में पहले से ही वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और हाल ही में विधायक निर्वाचित हुई रेणुका सिंह का भी नाम शामिल थे. रेणुका सिंह ने हाल ही में अपनी सांसदी से इस्तीफा दिया है और वह केंद्र में मंत्री भी थी. वह भी एक बड़ा आदिवासी चेहरा मानी जाती हैं पूर्व IAS ओपी चौधरी का नाम भी चर्चाओं में शामिल था.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you