भारततालिबानी सरकार को मान्यता देने वाला पहला देश बना...

तालिबानी सरकार को मान्यता देने वाला पहला देश बना चीन,कही ये बड़ी बात 

-

होमभारततालिबानी सरकार को मान्यता देने वाला पहला देश बना चीन,कही ये बड़ी बात 

तालिबानी सरकार को मान्यता देने वाला पहला देश बना चीन,कही ये बड़ी बात 

Published Date :

Follow Us On :

China Afghanistan Relation: जब से तालिबान ने अफगानिस्तान में चुनी हुई सरकार को सत्ता से बाहर करके सत्ता को हथियाया है तब से लेकर अभी तक विश्व के किसी भी देश ने अफगानिस्तान पर तालिबान की सत्ता को मान्यता नहीं दी है लेकिन अब चीन ने अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार को वैध करार दिया है और उसके राजदूत को अपने देश में दोनों देशों के संबंधों को बढ़ाने के लिए मान्यता दी है.

अफगानिस्तान है हमारा पड़ोसी -चीन 

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बैंक विभिन्न  मीडिया को बताते हुए कहा कि अफगानिस्तान हमारा पड़ोसी रहा है जिसके कारण हम इस अंतरराष्ट्रीय समुदाय से बाहर नहीं कर सकते इसलिए हमने अफगानिस्तान द्वारा नियुक्त राजदूत अब्दुल्ला बिलाल करीमी को अपने देश में राजदूत स्वीकार कर लिया है.

ये भी पढ़ें:BJP के इन 10 सांसदों ने दिया सांसदी से इस्तीफा, जानें कारण

अफगानिस्तान की संप्रभुता का करेंगे सम्मान -चीन 

इसके साथ ही चीनी विदेश मंत्रालय के प्रोटोकॉल विभाग के महानिदेशक ने कहा है कि चीन अफगानिस्तान की संप्रभुता का सम्मान करता है और ऐसा मानता है कि उसे अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए. 

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you