टेककहीं कोई और तो नहीं यूज कर रहा आपका...

कहीं कोई और तो नहीं यूज कर रहा आपका WhatsApp, ऐसे करें फटाफट चेक

-

होमटेककहीं कोई और तो नहीं यूज कर रहा आपका WhatsApp, ऐसे करें फटाफट चेक

कहीं कोई और तो नहीं यूज कर रहा आपका WhatsApp, ऐसे करें फटाफट चेक

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp Safety Tips: व्हाट्सएप दुनिया का एक बड़ा मैसेजिंग प्लेटफार्म है. जहां से हर रोज लोग अपने परिवार और कलीग्स के साथ व्हाट्सएप चैट, वॉइस कॉल, वीडियो कॉल के माध्यम से बातचीत करते हैं. अब इतना बड़ा मैसेज की प्लेटफार्म होने के नाते एक बड़ा यूजर बेस है. जिसका खास ख्याल रखते हुए कंपनी समय पर एक से बढ़कर एक जबरदस्त फीचर रोल आउट करती है.

Whatsapp

लेकिन कुछ गलतियां लोग भी कर बैठते हैं जिसका खा गया था उन्हें भुगतना पड़ता है. अगर आपको लगता है कि आपका व्हाट्सएप किसी और के हाथ लग चुका है या कोई और यूज कर रहा है तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप कैसे पता लगा सकते हैं कि कौन आपका व्हाट्सएप इस्तेमाल कर रहा है?

ये भी पढ़ें: फोन पर कभी नहीं दिखेगा कोई विज्ञापन, बस फटाफट ऑन कर लें ये सेटिंग

WhatsApp Linked Feature

दरअसल, हम बात कर रहे हैं WhatsApp Linked फीचर की ये खास फीचर लोगों के लिए बेहद कामगार साबित होता है. क्योंकि लोग एक ही अकाउंट को कई अलग अलग डिवाइस से कनेक्ट करके यूज करते हैं. लेकिन उसे लॉग आउट करना भूल जाते हैं. जिसका खामियाजा उन्हें ही भुगतना पड़ता है. लेकिन अगर आपको ऐसा लगता है कि, कोई और आपका व्हाट्सएप अकाउंट यूज कर रहा है तो आप…

ऐसे फटाफट करें चेक

  • सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप ऐप को ओपन करना होगा.
  • अब यहां ऊपर टॉप राइट कॉर्नर में 3 डॉट का एक ऑप्शन दिखाई देगा. जिसपर क्लिक करते ही आपके सामने कई सारे ऑप्शन आ जायेंगे.
  • यहीं पर आपको Linked Device का भी एक ऑप्शन दिखाई देगा. जैसे ही आप इनपर क्लिक करेंगे आपके सामने आपके अकाउंट से जुड़े सभी डिवाइस दिख जायेंगे.
  • अगर आपको लगता है कि कोई ऐसा डिवाइस है जो आपके अकाउंट से लिंक है. लेकिन आपका नहीं है तो आप उसे आसानी से रिमूव भी कर सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you