टेकक्या पत्नी को है अपने पति का व्हाट्सएप अकाउंट...

क्या पत्नी को है अपने पति का व्हाट्सएप अकाउंट चेक करने का अधिकार? देखें क्या है नियम

-

होमटेकक्या पत्नी को है अपने पति का व्हाट्सएप अकाउंट चेक करने का अधिकार? देखें क्या है नियम

क्या पत्नी को है अपने पति का व्हाट्सएप अकाउंट चेक करने का अधिकार? देखें क्या है नियम

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp Update: व्हाट्सएप आज हमारी जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है. हम अपने ऑफिस के काम से लेकर अपने फैमिली के लोगों से बात करने के लिए इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हैं तो वही शादीशुदा जिंदगी में कई ऐसे जुड़े हैं. जिनके साथ ही एक दूसरे के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अकाउंट को खंगालते रहते हैं.

ऐसे में क्या आपने कभी सोचा पत्नी अपने पति या पति अपने पत्नी के व्हाट्सएप अकाउंट चेक करता है तो उसको लेकर कोई कानून बनाया गया है या नहीं? आइए जानते हैं…

क्या है कानून ?

दरअसल, आर्टिकल-21 के तहत राइट टू प्राइवेसी (Right to Privacy) की माने तो एक पत्नी अपने पति का सोशल मीडिया अकाउंट किसी भी दबाव में आकर या दबाव डालकर चेक नहीं कर सकती है यह उनकी इच्छा पर निर्भर करता है. अगर पति अपनी मर्जी से अकाउंट चेक करने की अनुमति देता है या फिर पत्नी अपने मर्जी से अकाउंट चेक करने की अनुमति देता है तो वह चेक कर सकते हैं. इसके अलावा अगर दोनों की अनुमति नहीं है तो एक दूसरे का अकाउंट नहीं चेक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: फोन पर कभी नहीं दिखेगा कोई विज्ञापन, बस फटाफट ऑन कर लें ये सेटिंग

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Asia Cup: श्रीलंका ने तोड़ा पाकिस्तान का सपना, जीत के साथ फाइनल में किया प्रवेश

Asia Cup: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच आज एशिया...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you