ऑटोजल्द ही अपने इलेक्ट्रिक अवतार में बवाल मचाने आ...

जल्द ही अपने इलेक्ट्रिक अवतार में बवाल मचाने आ रहा TVS XL Electric मोपेड, जानें इसकी खासियत

-

होमऑटोजल्द ही अपने इलेक्ट्रिक अवतार में बवाल मचाने आ रहा TVS XL Electric मोपेड, जानें इसकी खासियत

जल्द ही अपने इलेक्ट्रिक अवतार में बवाल मचाने आ रहा TVS XL Electric मोपेड, जानें इसकी खासियत

Published Date :

Follow Us On :

TVS XL Electric : वर्तमान समय के बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड ने कंपनियों के बीच भिड़ंत करवा रही है, खासकर दोपहिया सेग्मेंट में. अब इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में TVS Motor अपनी नई इलेक्ट्रिक मोपेड को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. जी हां हम जिस इलेक्ट्रिक मोपेड की बात कर रहे हैं उसका नाम TVS XL Electric है. जिसका पेटेंट दायर कर दिया गया है, और इस इलेक्ट्रिक मोपेड की एक पेटेंट इमेज भी लीक हुई है.

TVS XL Electric
TVS XL Electric

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इलेक्ट्रिक मोपेड सेगमेंट में सबसे पहले ‘लूना’ को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने की तैयारी चल रही थी. जिसको लेकर कंपनी की सीईओ सुलज्जा फिरोदिया मोटवानी ने सोशल मीडिया के माध्यम से घोषणा की थी कि, Electric Luna आ रही है. लेकिन इस नई मोपेड की तस्वीर आने के बाद ऐसा मालूम पड़ता है कि ये गाडियां कई को टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें  : इस दिन मार्केट में धमाल मचाने आ रही टोयोटा की नई Land Cruiser Prado, लुक देख फॉर्च्यूनर का हालत हुआ खराब

TVS XL Electric : इसका लुक

आपकी जानकारी के लिए बता दें, आने वाली यह मोपेड पेट्रोल वर्जन में पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है. जिससे यह कहा जा रहा है कि इस नई मोपेड का लुक काफी हद तक मौजूदा ICE इंजन मॉडल जैसा ही होगा. वही इसका फ्रेम, गोल हेडलाइट, स्प्लिट सीट, ट्यूबलर ग्रैब-रेल और स्ट्रक्चर इत्यादि मौजूदा XL 100 के जैसा ही दिख रहा है.

TVS XL Electric : बैटरी पैक

बात करें टीवीएस एक्सएल ईवी में मिलने वाले बैटरी पैक के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसका खुलासा नहीं किया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें सेंट्रली माउंटेड बैटरी पैक और बेल्ट सेटअप दिया जा सकता है. इसके अलावा लीक तस्वीर के अनुसार इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ डुअल स्प्रिंग्स सस्पेंशन दिया जाएगा.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत का आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया है, किंतु, एक्सपर्ट के मुताबिक इसकी शुरुआती कीमत 70 हजार से अधिक होगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you