ऑटोइस दिन मार्केट में धमाल मचाने आ रही टोयोटा...

इस दिन मार्केट में धमाल मचाने आ रही टोयोटा की नई Land Cruiser Prado, लुक देख फॉर्च्यूनर का हालत हुआ खराब

-

होमऑटोइस दिन मार्केट में धमाल मचाने आ रही टोयोटा की नई Land Cruiser Prado, लुक देख फॉर्च्यूनर का हालत हुआ खराब

इस दिन मार्केट में धमाल मचाने आ रही टोयोटा की नई Land Cruiser Prado, लुक देख फॉर्च्यूनर का हालत हुआ खराब

Published Date :

Follow Us On :

Land Cruiser Prado : भारतीय मार्केट में टोयटा की गाड़ियों को खुद पसंद किया जाता है जिस वजह से कंपनी भी से दिन किसी न किसी गाड़ी को बेहतर फीचर्स के साथ पेश करते रहती हैं. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि टोयटा मोटर्स जल्द ही अपनी नई एसयूवी टोयोटा लैंड क्रूज़र प्राडो (Land Cruiser Prado) को पेश करने वाली है. जी हां दरअसल आपको बताते चले कंपनी की यह कार 1 अगस्त से अपना ग्लोबल शुरुआत करेगी. वहीं यह कार मार्केट में मौजूद कई पावरफुल गाड़ियों को टक्कर देगी.

Land Cruiser Prado
Land Cruiser Prado

मिली जानकारी के मुताबिक, नए लैंड क्रूजर प्राडो में रेट्रो स्टाइल और स्ट्रॉन्ग ऑफ-रोड गियर मिलेगा. यह अपकमिंग कार 5th जेनरेशन की होने वाली है जिसे अमेरिका में अनवील किया जाएगा, जहां यह पहली बार बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. ऐसे में आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं.

Land Cruiser Prado : डिजाइन

एक नजर इसके डिजाइन पर डाले तो आपको बता दें, इस अपकमिंग एसयूवी को लेक्सस GX SUV से इंस्पायर होकर बनाया गया है. हालांकि, करीब से देखने पर इसमें कई अंतर दिखाई पड़ते हैं. सामने की तरफ नई एसयूवी में ‘एग क्रेट डिजाइन’ के साथ एक शानदार ग्रिल और एक बड़ी टोयोटा बैजिंग मिलती है. वहीं इसका लुक J60 जेनरेशन के समान ही है. इसके अलावा इसमें टेल- लैंप्स को क्लियर-लेंस लुक के साथ रेट्रो डिजाइन मिलती है, जो इसे और भी खूबसूरत बनाता है.

ये भी पढ़ें : Yamaha R15 को चित करने जल्द आ रही Hero Karizma, जानें खासियत

Land Cruiser Prado : पावर ट्रेन

इसमें मिलने वाले पावर ट्रेन की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, नई लैंड क्रूजर प्राडो में मिलने वाले इंजन को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा ही कि इसमें अधिक गियरबॉक्स विकल्प के साथ पेट्रोल, पेट्रोल- हाइब्रिड और डीजल इंजन का विकल्प देखने को मिलेगा. वहीं यह कार तीसरी जेनरेशन की लेक्सस GX एसयूवी में प्लेटफॉर्म पर आधारित है.

उत्तरी अमेरिका में भी बेची जाएगी

जैसा की ऊपर में ही जानकारी दी है कि इस कार को अमेरिकी बाजारों में बेचा जाएगा. वहीं भारत में इसके लांचिंग को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें, लॉन्च होने के बाद यह कार टोयोटा फॉर्च्यूनर को जोरदार टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you