ऑटोYamaha R15 को चित करने जल्द आ रही Hero...

Yamaha R15 को चित करने जल्द आ रही Hero Karizma, जानें खासियत

-

होमऑटोYamaha R15 को चित करने जल्द आ रही Hero Karizma, जानें खासियत

Yamaha R15 को चित करने जल्द आ रही Hero Karizma, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Hero Karizma : भारत में हीरो मोटोकॉर्प की कई बाइक्स मौजूद है जिसे ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है. इसी में एक नाम Hero Karizma का भी शामिल है. कंपनी के इस बाइक को युवा पीढ़ी काफी पसंद करते हैं. जिसको देखते हुए कंपनी ने इसके अपडेटेड मॉडल को उतारने का फैसला किया है. आने वाली इस बाइक में शानदार फीचर्स और दमदार पॉवरट्रेन भी देखने को मिलेगा. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई बाइक Hero Karizma 2023 को कंपनी 29 अगस्त 2023 को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी. लॉन्च होने के बाद यह बाइक यामाहा आर15 (Yamaha R15) को जोरदार टक्कर देगी.

Hero Karizma
Hero Karizma

Hero Karizma : इंजन

इसमें मिलने वाली इंजन की बात करें तो आपको बता दें, कंपनी इसमें 210 सीसी इंजन का इस्तेमाल करेगी जो 25 बीएचपी की मैक्स पॉवर और 30 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा. इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से कनेक्ट किया जाएगा. इसके अलावा सस्पेंशन सेटअप में बाइक में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन के साथ डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम आदि देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें Electric Cars : ये हैं देश की सबसे महंगी ईवी कारें, कीमत इतनी की सुनते ही पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

कैसा है इसका डिजाइन

एक नजर इसके डिजाइन पर डालें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस बाइक का लुक काफी स्टाइलिश होने वाला है. इसमें सामने की ओर फेयरिंग हेडलैंप, डिजाइनर फ्यूल टैंक, ब्लैक-आउट अलॉय व्हील्स, नए हैंडलबार, एलईडी हेडलैंप और टेललैंप, एक स्प्लिट सीट, स्मूथ रियर सेक्शन और अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट जैसे डिज़ाइन एलिमेंट्स दिए जाएंगे. साथ ही इसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और रियल-टाइम फ्यूल एफिशिएंसी इंडिकेटर और एक फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि भी मौजूद होगा.

कितनी है इसकी कीमत

अगर आप भी इस बाइक को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इसकी कीमत जानना बहुत जरुरी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है किन्तु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 1.5 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया जाएगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you