टेक42 लाख रुपए में क्यों बिका Apple का ये...

42 लाख रुपए में क्यों बिका Apple का ये जूता,
जानें इसके पीछे का रहस्य

-

होमटेक42 लाख रुपए में क्यों बिका Apple का ये जूता,जानें इसके पीछे का रहस्य

42 लाख रुपए में क्यों बिका Apple का ये जूता,
जानें इसके पीछे का रहस्य

Published Date :

Follow Us On :

Apple: कोई आपसे कहे कि किसी बड़ी कम्पनी का जूता 42 लाख रुपए का बिक रहा है. तो आप विश्वास नहीं करेंगे और यह कहेंगे कि 42 लाख रुपए का जूता हो ही नहीं सकता.लेकिन आप को बता दें कि ये संभव हो गया है जी हां एप्पल ने अपने 1 जोड़ी को 42 लाख रुपए में नीलाम किया है. आइए एप्पल का ये 42 लाख रुपए का जूता क्यों बिका है आपको विस्तार से इसकी कहानी के बारे में बताते हैं.तो चलिए पढ़ना कीजिए शुरू.

ये भी पढ़ें- Redmi 12 की कीमतों का हुआ खुलासा,इस दिन होगा लॉन्च,देखें पूरी डिटेल

Apple
Apple

इतना महंगा बिकने के पीछे क्या है कारण

आपको बता दें कि जिन जूतों को एप्पल ने 42 लाख रुपए में नीलाम किया है वह जूते एप्पल ने 1990 में अपने कर्मचारियों के लिए बनाए थे. लेकिन इन जूतों को कभी बेचा नहीं गया. जिसकी वजह से कभी किसी व्यक्ति ने इन जूतों को नहीं पहना और इसलिए इस बड़े कारण की वजह से इन 1 जोड़ी जूतों को 20 लाख रुपए में खरीदा गया है.

एप्पल ने 63 लाख में बेचा था अपना पहला आईफोन

एप्पल का जो जूता 42 लाख रुपए में नीलाम किया है वह दिखने में बहुत आकर्षक है और यह सफेद कलर का है जिस पर एप्पल का एक सुंदर लोगो लगा हुआ है.बता दें इससे पहले एप्पल ने अपने सबसे पहले आईफोन की भी नीलामी की थी जिससे ₹63 लाख में खरीदा गया था. जूते को कंपनी ने खुद तैयार नहीं किया था बल्कि Omega स्पोर्ट ने बनाया था.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल


Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you