टेकWhatsApp New Feature: चैट होगी अब और अधिक सुरक्षित,व्हाट्सएप...

WhatsApp New Feature: चैट होगी अब और अधिक सुरक्षित,व्हाट्सएप ने ये सिक्योरिटी फीचर किया शुरू

-

होमटेकWhatsApp New Feature: चैट होगी अब और अधिक सुरक्षित,व्हाट्सएप ने ये सिक्योरिटी फीचर किया शुरू

WhatsApp New Feature: चैट होगी अब और अधिक सुरक्षित,व्हाट्सएप ने ये सिक्योरिटी फीचर किया शुरू

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp New Feature: इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप समय-समय पर अपने यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए एक से बढ़कर एक फीचर लाता रहता है. इसी क्रम में अब व्हाट्सएप एक ऐसा फीचर लाया है जो यूजर्स की चैट की प्राइवेसी को और ज्यादा मजबूत करेगा. बता दें इससे पहले भी हाल ही में व्हाट्सएप ने लैंडस्केप मॉड सपोर्ट, साइलेंट अननोन कॉलर फीचर को पेश किया था.

चैट की सुरक्षा होगी और मजबूत

यूजर्स की इमेज चैट की सुरक्षा बहुत ज्यादा मायने रखती है क्योंकि प्राइवेसी के कारण ही व्हाट्सएप को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. इसीलिए कंपनी ने यूजर्स की प्राइवेसी को और अधिक सुरक्षित बनाते हुए जिन 2 सेफ्टी फीचर्स को शुरू किया है Silence Unknown Callers और Privacy Checkup हैं. व्हाट्सएप के ये नए फीचर स्पैम और फ्रॉड से बचाव में सहायता करता है. इस फीचर के आने के बाद अज्ञात और फ्रॉड व्यक्ति की आने वाली कॉल आपके फोन पर नहीं बजेगी,लेकिन अगर यह महत्वपूर्ण व्यक्ति होता है तो इसकी कॉल लिस्ट में आपको दिखाई देगी.

ये भी पढ़ें- Noise Buds Venus ईयरबड्स हुए लॉन्च, ANC तकनीक और Bluetooth 5.3 कनेक्टिविटी से हैं लैस, जानें खूबियां

Whatsapp New Update
WhatsApp new Feature

व्हाट्सएप ने कही ये बड़ी बात

व्हाट्सएप में अपने ब्लॉग में कहा है कि किसी के लिए भी प्राइवेट कम्युनिकेशन को सुरक्षित रखना यह जरूरी होता है और इसलिए लोगों को बातचीत करने के लिए एक सुरक्षित जगह की जरूरत होती है. इसलिए हम इस सप्ताह से यूजर्स को एक प्राइवेट मैसेज के द्वारा एक दूसरे के बीच सुरक्षित रूप से जांच करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं.व्हाट्सएप ने आगे कहा है कि हम यूजर की सुरक्षा के लिए प्राइवेसी में ज्यादा से ज्यादा लेयर को जोड़ना जारी रखते हैं जिससे यूजर की प्राइवेसी बनी रहे. इस प्राइवेसी में गायब होने वाले मैसेज को गायब करना, चैट लॉक और एक बार देखने के लिए स्क्रीनशॉट को ब्लॉक करना जैसी चीजें शामिल हैं.

मिलेंगे ये फीचर्स

व्हाट्सएप द्वारा पेश किए नए फीचर्स के अनुसार अब यूजर अपने फोन के द्वारा रोटेट करके वीडियो कॉल को आराम से कर सकता है. इसके साथ ही अब यूजेस सेटिंग में जाकर अज्ञात कॉलर को साइलेंट कर सकता है. इसके साथ ही अगर यूजर किसी अन्य डिवाइस पर स्विच करता है तो पुराने डिवाइस की व्हाट्सएप अकाउंट की फुल चैट आराम से ट्रांसफर की जा सकती है. कंपनी के मुताबिक आने वाले कुछ हफ्तों में ये फीचर्स यूजर्स को मिलने शुरू हो जाएंगे.

अब 15 लोगों को एक साथ कर सकेंगे कॉल

बता दें अभी तक व्हाट्सएप कॉल पर सिर्फ 7 लोगों को ही एक साथ जोड़ा जा सकता था जिसे बढ़ाकर अब 15 कर दिया गया है. व्हाट्सएप की इस लिमिट को बढ़ाने के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस लिमिट को कुछ समय बाद
32 लोगों तक बढ़ा सकती है. बता दें व्हाट्सएप में पिछले वर्ष घोषणा की थी कि यूजर व्हाट्सएप पर 32 लोगों को भविष्य में एक साथ जोड़ सकेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you