ऑटोElectric Cars : ये हैं देश की सबसे महंगी...

Electric Cars : ये हैं देश की सबसे महंगी ईवी कारें, कीमत इतनी की सुनते ही पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

-

होमऑटोElectric Cars : ये हैं देश की सबसे महंगी ईवी कारें, कीमत इतनी की सुनते ही पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

Electric Cars : ये हैं देश की सबसे महंगी ईवी कारें, कीमत इतनी की सुनते ही पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

Published Date :

Follow Us On :

Electric Cars : वर्तमान समय में भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रही हैं. ग्राहक आय दिन गाड़ियों को खरीद रहे हैं. हालंकि इसमें में भी बजट गाड़ियों की खूब डिमांड है. लेकिन क्या आपको मालुम है कि इलेक्ट्रिक कारें भी पेट्रोल और डीजल गाड़ियों से महंगी आती है. इनकी कीमत जानकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी ऐसे में चलिए इन गाड़ियों के बारे में जानते हैं…

Electric Cars
Electric Cars

Electric Cars : Mercedes EQS 53

भारतीय बाजार में मर्सिडीज अपनी कई गाडियां बेचती है. जिसमें Mercedes-EQS 53 का भी नाम शामिल है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह देश का पहला स्थानीय रूप से असेंबल किया गया लक्जरी इलेक्ट्रिक वाहन और 14वां ‘मेड इन इंडिया’ मर्सिडीज-बेंज मॉडल है जिसकी कीमत 2.45 करोड़ रुपये रखी गई है. यह कार सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर से दूरी तय करती है ऐसे में अगर आप एडवांस फीचर्स से लैस लग्जरी इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाह रहे हैं, तो EQS 53 आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती है.

ये भी पढ़ें : Maruti Suzuki Fronx ने मार्केट में मचाया बवाल, टाटा और हुंडई की हुई हालत खराब, जानें क्या है इसमें खास

Porsche Taycan EVl

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर Porsche Taycan EV का नाम शामिल है. भारतीय बाजार में इसे 2.31 करोड़ रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर बेचा जाता है. इसमें 93.4kWh बैटरी पैक मिलता है जो सिंगल चार्ज पर 450 किलोमीटर से अधिक रेंज प्रदान करता है. इसका इंजन 751 एचपी की पावर और 1050 एनएम का टॉर्क पैदा करता है.

BMW i7

BMW i7 लग्जरी सेडान देश की तीसरी सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कार है. जिसमें 101.7 kWh बैटरी पैक दिया गया है, जो 536 hp की पावर और 745 Nm का टॉर्क पैदा करता है. वहीं कंपनी की यह कार 1.95 करोड़ रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है जो सिंगल चार्ज पर 635 किलोमीटर की रेंज देता है. ऐसे में अगर अगर आप BMW को पसंद करते हैं तो यह कार आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you