टेकTwitter new name: एलन मस्क का X है गहरा...

Twitter new name: एलन मस्क का X है गहरा कनेक्शन, इस मकसद के लिए किया गया है नाम चेंज, जानें पूरी प्लानिंग

-

होमटेकTwitter new name: एलन मस्क का X है गहरा कनेक्शन, इस मकसद के लिए किया गया है नाम चेंज, जानें पूरी प्लानिंग

Twitter new name: एलन मस्क का X है गहरा कनेक्शन, इस मकसद के लिए किया गया है नाम चेंज, जानें पूरी प्लानिंग

Published Date :

Follow Us On :

Twitter new name: एलन मस्क दुनिया के सबसे रसूकदार आदमी है, कई कंपनियों के मालिक हैं लेकिन ये जब से ट्विटर के मालिक बने हैं तब से ही उसमें अनेकों बदलाव किए जा चुके हैं. फिलहाल ट्विटर का नया नाम चर्चा में है. जी हां एलन मस्क के स्वामित्व वाला Twitter अब X के नाम से जाना जाएगा. अगर आप गूगल पर X.com सर्च करते हैं तो आप सीधे ट्विटर पर रिडायरेटक्ट कर दिए जाएंगे. ऐसे में लोगों के लिए एलन मस्क का इस तरह से फैसला लेना रोचक है. एक साल के भीतर ही इसमें कई मुख्य बदलाव किए जा चुके हैं. अब सवाल है कि आखिर ऐसा करने के पीछे मस्क के जेहन में क्या प्लानिंग चल रही है. हम इस लेख में यही जानने की कोशिश करने वाले हैं.

पहले ही बता चुके प्लानिंग

एलन मस्क की ट्विटर खरीदने के पीछे की प्लानिंग किसी से छिपी नहीं है. जब इन्होंने 44 बिलियन डॉलर की रकम चुकाकर ट्विटर का अधिग्रहण किया तो उसी समय क्लियर हो गया था कि ये इसे बिजनेस मॉडल के तौर पर खरीद रहे हैं. उस समय कंपनी घाटे में चल रही थी लेकिन मस्क ने कमान संभालते ही कई सारे बदलाव किए जैसे वेरिफिकेशन के लिए पैसे और ट्विटर ब्लू की शुरुआत और अब मस्क ने नाम चेंज करके इसमें दिलचस्प मोड ला दिया है. मस्क ने कहा है कि वो ट्विटर ब्रांड खत्म कर देंगे. फिलहाल इसके लोगो पर काम किया जा रहा है.

X से है एलन मस्क का खास रिश्ता

एलन मस्क का X लैटर से रिश्ता नया नहीं है. इस रिश्ते को 1999 में पंख मिले थे, उस समय इन्होंने X.com की नींव रखी थी हालांकि इसमें ये CO-Founder के तौर पर कार्य करते थे, बाद में इस डोमेन को मस्क ने Paypal के साथ कनेक्ट कर दिया था लेकिन साल 2017 में मस्क का एक बार फिर मूड बदला और Paypal से X.com खरीद लिया और अब ट्विटर को इसी डोमेन पर रिप्लेस कर दिया है. यानी अगर आप X.com सर्च करते हैं तो आप ट्विटर के डैशबोर्ड पर चले जाएंगे.

ये भी पढ़ें- लॉन्च हुआ HTC U23 स्मार्टफोन, कम कीमत में दिए गए हैं बेजोड़ फीचर्स, पढ़ें डिटेल

मिली-जुली रही है यूजर्स की प्रतिक्रिया

ट्विटर में अभी तक अनेकों बदलाव किए जा चुके हैं लेकिन मस्क के ये बदलाव कुछ यूजर्स को पंसद आते हैं तो ज्यादातर यूजर्स को ये रास नहीं आते हैं. जिस पर इनकी खूब आलोचना भी होती है. लोग मानते हैं ये कन्फ्यूज कर रहे हैं. ऐसे में लोग इसका अल्टरनेट खोजकर उसपे शिफ्ट हो जाएंगे. हालांकि जो भी मस्क हर फैसला बहुत सोच समझकर लेते हैं तो जाहिर तौर पर उनके जेहन में भी इसको लेकर कुछ बड़ी प्लानिंग चल रही होगी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you