बिजनेसIRCTC दे रहा रेलवे स्टेशन पर दुकान खोलने का...

IRCTC दे रहा रेलवे स्टेशन पर दुकान खोलने का शानदार मौका, यहां से करें अप्लाई, मिल जाएगा टेंडर

-

होमबिजनेसIRCTC दे रहा रेलवे स्टेशन पर दुकान खोलने का शानदार मौका, यहां से करें अप्लाई, मिल जाएगा टेंडर

IRCTC दे रहा रेलवे स्टेशन पर दुकान खोलने का शानदार मौका, यहां से करें अप्लाई, मिल जाएगा टेंडर

Published Date :

Follow Us On :

Shop at Railway Station: भारतीय रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर सरकार की ओर से यात्रा करने वाले लोगों के लिए तमाम तरह की खाने-पीने, उठने-बैठने, रहने-सोने की व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है. अब ऐसे में कुछ लोग रेलवे स्टेशन पर दुकान शुरू कर अच्छी कमाई करना चाहते हैं. अगर आपका भी सपना यही है तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसा प्लान लेकर आए हैं. जिसकी मदद से आप आसानी से अप्लाई कर दुकान शुरू कर महीने की हजारों रुपए कमाई कर सकते हैं. आइए जानते है पूरा प्रोसेस…

Railway Station
Shop at Railway Station

एक दुकान शुरू करने में आता है इतना खर्च

रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर स्टॉल लगाने के लिए आप फूड स्टॉल, चाय कॉफी स्टॉल और बुक स्टॉल को लगा सकते हैं. इसकी शुरुआत ₹ 40 हजार रुपए से लेकर 4 लाख रुपए के आसपास होती है यह आपके शहर और आपके नजदीकी स्टेशन पर निर्भर करता है. क्योंकि कई रेलवे स्टेशन पर छोटे स्टॉल तो कई रेलवे स्टेशन पर बड़े स्टॉल लगाने होते हैं. जिसके अनुसार से व्यवसायिक व्यवस्था को देखते हुए कीमत तय किया जाता है.

ये भी पढ़ें: केरल में मुन्नार,कोच्चि सहित इन प्राकृतिक जगहों पर कम दाम में घुमा रहा IRCTC,फ्लाइट से तय होगा सफर 

यहां से करें अप्लाई

• किसी भी रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर स्टाल शुरू करने से पहले आपके पास महत्वपूर्ण दस्तावेज के तौर पर आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट, वोटर आईडी और अवैध पहचान पत्र आवश्यक रूप से होने चाहिए.

• अब आपको रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट आईआरसीटीसी की साइट पर जाकर टेंडर सेक्शन में अप्लाई के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.

• यहां टेंडर से जुड़ी सभी डिटेल को सबमिट करने के बाद बोली लगाई गई कीमत को चुकाने को स्वीकार कर आप अपने व्यवसाय को शुरू कर सकते हैं.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you