ऑटोHyundai Alcazar: हुंडई की इस कार ने मार्केट में...

Hyundai Alcazar: हुंडई की इस कार ने मार्केट में की धमाकेदार एंट्री, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक की डिटेल

Hyundai Alcazar: हुंडई ने अल्कजार एसयूवी (Hyundai Alcazar) को नए टर्बो पेट्रोल इंजन साथ लॉन्च कर दिया है. नई हुंडई अल्कजार में 1.5 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है.

-

होमऑटोHyundai Alcazar: हुंडई की इस कार ने मार्केट में की धमाकेदार एंट्री, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक की डिटेल

Hyundai Alcazar: हुंडई की इस कार ने मार्केट में की धमाकेदार एंट्री, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक की डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai Alcazar: हुंडई ने अल्कजार एसयूवी (Hyundai Alcazar) को नए टर्बो पेट्रोल इंजन साथ लॉन्च कर दिया है. नई हुंडई अल्कजार में 1.5 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही कंपनी ने इसमें मौजूदा मॉडल की अपेक्षा कई पावरफुल बदलाव भी किया है. कंपनी ने इसको 2 वेरिएंट में पेश किया है. इसके 7 सीटर प्रेस्टीज मैनुअल वेरिएंट की कीमत 16.74 लाख रुपये और 6 सीटर टॉप सिग्नेचर (ओ) वेरिएंट के लिए 20.25 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. साथ ही इसमें सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग भी दिया गया है. ऐसे में अगर आप भी सुरक्षा के लिहाज से किसी गाड़ी को खरीदना चाह रहे हैं, तो यह एसयूवी आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

Hyundai Alcazar
Hyundai Alcazar

कुछ ही दिन पहले बुकिंग हुई थी शुरू

हाल ही में, हुंडई अल्कजार की बुकिंग शुरू कर दी गई थी. जिसकी डिलीवरी मार्च के अंतिम दिनों में शुरू होने की उम्मीद है. नया 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन पुराने 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के जगह पर लाया गया है.

Hyundai Alcazar: इंजन

अगर बात करे, इसमें मिलने वाले इंजन के बारे में, तो बता दे नई हुंडई में 1482सीसी इंजन मिलता है जो 5000rpm पर 158 bhp पावर और 1500आरएमपी पर 253एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. बता दें, नया 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन आगामी न्यू वरना (2023 Hyundai Verna) में भी देखा जाएगा जो भारत में 21 मार्च को लॉन्च होगी.

अल्कजार 1.5 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड मैनुअल और एक नया 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स शामिल है जो 2.0 पेट्रोल के साथ उपलब्ध 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को रिप्लेस करता है. अल्कजार 1.5 टर्बो को 2 वेरिएंट में पेश किया गया है. इसकी शुरुआत एंट्री-लेवल प्रेस्टीज से होती है, जो 7-सीटर लेआउट के साथ आता है. वहीं अगला अल्कजार प्लेटिनम है, जिसे 7-सीट कॉन्फिगरेशन में पेश किया गया है. दोनों वेरिएंट में केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मौजूद है.

कीमत

अगर बात करें इस कार की कीमत के बारे में, तो बता दे कंपनी ने इस कार को 16.74 लाख रुपए पर पेश किया है. ऐसे में अगर आप भी किसी अच्छी कार की तलाश में है, तो यह कार आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

ये भी पढ़ें : 2023 Hyundai Kona EV: ये इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 490KM, कीमत है इतनी कम कि दंग रह जाएंगे आप

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Asus ROG Ally: आसूस ने लॉन्च किया दमदार प्रोसेसर से लैस गेमिंग डिवाइस, जानें कीमत और फीचर्स की डिटेल

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आसूस ने गेमिंग के शौकीनों के...

200 MP के दमदार कैमरे वाला Realme 11+ Pro 5G जल्द होगा लॉन्च,फीचर्स का हुआ खुलासा

Realme 11+ Pro 5G: चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you