Site icon Bloggistan

मोबाइल में लिखकर आ रहे VoLTE और LTE के असल मायने क्या? देखें जवाब

LTE Vs VoLTE: आज के समय हर कोई इंटरनेट की दुनिया में लीन है. इस इंटरनेट से जुड़िए कुछ ऐसे फैक्ट्स हैं. जिसके बारे में लोग जानने की जिज्ञासा नहीं रखते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो जानने की इच्छा रखते हैं. लेकिन वहां तक पहुंचते पहुंचते हट जाते हैं. खैर आज लोगों के हाथों में स्मार्टफोन है और स्मार्टफोन को चलाने के लिए लोग हर रोज इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन लोगों के स्क्रीन पर दिख रहे LTE और VoLTE के बारे में बेहद कम लोग ही जानते हैं.

दरअसल, लोगों को इस बात से कोई मतलब ही नहीं होता है कि क्या उनके फोन में क्या दिख रहा है या नहीं? क्योंकि इन्हें केवल इंटरनेट से मतलब होता है. तो आइए इस बारे में और इनके बीच के अंतर को समझते हैं..

LTE और VoLTE में क्या अंतर ?

आपके मोबाइल स्क्रीन पर LTE और VoLTE दोनों हमेशा नजर आते हैं. लेकिन इन दोनों के बीच अंतर होता है. पर लोग केवल इंटरनेट का आनंद ले सकते हैं. लेकिन इन दोनों के बीच एक अंतर है जो मोबाइल का इस्तेमाल को लेकर कई बदलवा कर देता है.

दरअसल, जब आपके मोबाइल पर LTE दिखाई देता है, तो कॉल आते ही इंटरनेट चलना अपने आप बंद हो जाता है. वहीं VoLTE लिखा होने पर कॉल करते समय इंटरनेट का यूज आप कर सकते हैं. असल में दोनों का काम केवल इंटरनेट को संकेत करना है.

ये भी पढ़ें: महज ₹10,000 की लागत से शुरू करें ये शानदार बिजनेस, कुछ ही महीनों में जायेंगे मालामाल

Exit mobile version