ऑटोRoyal Enfield का डबल धमाका! नई बाइक के लॉन्चिंग...

Royal Enfield का डबल धमाका! नई बाइक के लॉन्चिंग के साथ मार्केट में मचाएगी धमाल, जानें कंपनी की नई प्लानिंग

Royal Enfield : देशभर में शायद ही कोई ऐसा बाइक लवर होगा जिसे रॉयल एनफील्ड की गाडियां पसंद नहीं है. कंपनी मार्केट में ऐसी कई धाकड़ गाड़ियों को पेश कर चुकी है, जो ग्राहकों के बीच गदर मचा रही है.

-

होमऑटोRoyal Enfield का डबल धमाका! नई बाइक के लॉन्चिंग के साथ मार्केट में मचाएगी धमाल, जानें कंपनी की नई प्लानिंग

Royal Enfield का डबल धमाका! नई बाइक के लॉन्चिंग के साथ मार्केट में मचाएगी धमाल, जानें कंपनी की नई प्लानिंग

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield : देशभर में शायद ही कोई ऐसा बाइक लवर होगा जिसे रॉयल एनफील्ड की गाडियां पसंद नहीं है. कंपनी मार्केट में ऐसी कई धाकड़ गाड़ियों को पेश कर चुकी है, जो ग्राहकों के बीच गदर मचा रही है. हालंकि अब कम्पनी घरेलू बाजार के साथ साथ अंतराष्ट्रीय बाजार में भी अपना पैर जमाने की कोशिश में जुटी हुई है.

Royal Enfield
Royal Enfield

आपकी जानकारी के लिए बता दें अब कंपनी नेपाल और बांग्लादेश में असेंबली ऑपरेशन शुरू करने का प्लानिंग कर है. जिसकी जानकारी कंपनी के चीफ एक्ज्यूक्टिव (CEO) बी गोविंदराजन ने दी है. साथ ही कंपनी अपने नए मॉडल्स पर भी जोरो शोरो से काम कर रही है. जिसे जल्द ही मार्केट में पेश किया जायेगा. ऐसे में चलिए जानते हैं कंपनी की नई रणनीति के बारे में…

इन बाइक्स की हो रही है बिक्री : Royal Enfield

बताते चले, मजूदा समय में रॉयल एनफील्ड की 250 सीसी (Royal Enfield 250cc Bike) से 750 सीसी (Royal Enfield 750cc Bike) मोटरसाइकिल की 40 देशों से अधिक में प्रोडक्शन हो रहा है

क्या कहा कंपनी ने: Royal Enfield

अपनी रणनीति को लेकर कंपनी के सीईओ गोविंदराजन ने कहा, ‘‘हमें लगता है कि रॉयल एनफील्ड जल्द ही सभी बाजारों में अधिक हिस्सेदारी हासिल कर लेगी. ’उन्होंने बताया कि उत्तरी अमेरिकी क्षेत्र में कंपनी ने 8.1 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी हासिल कर ली है. इस क्षेत्र में कंपनी का बिजनेस उसकी सब्सिडियरी के जरिये कुछ साल पहले शुरू हुई थी. इसके अलावा एशिया-प्रशांत क्षेत्र में कंपनी की हिस्सेदारी नौ प्रतिशत है, जबकि यूरोप, पश्चिम एशिया और अफ्रीका (ईएमईए) क्षेत्र में यह लगभग 10 प्रतिशत पर पहुंच चुकी है.इसे आप अनुमान लगा ही सकते हैं कि कंपनी कितना स्पीड से खुद को सभी देशों में स्थापित कर रही है.

साथ ही कंपनी के सीईओ ने अपनी गाड़ी के इंजन का तारीफ करते हुए बताया कि रॉयल एनफील्ड के जे-सीरीज बाइक (Royal Enfield J Series Bikes) के ‘सुपर-रिफाइंड इंजन’ की वजह से ही कंपनी ने आज ये मुकाम हासिल की है.

ये हैं कंपनी की सेल्स रिपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने पिछले महीने 72,235 यूनिट्स की बिक्री की है, जो पिछले साल की अपेक्षा 7 फीसदी अधिक है. वहीं, पिछले महीने रॉयल एनफील्ड की घरेलू बिक्री में 2 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है. अब यह बिक्री रेट 59,884 यूनिट्स पर पहुंच गई, जो पिछले साल 58,477 यूनिट्स पर थी.

ये भी पढ़ें: Tata Nexon: सबका दिल चुराने जल्द आ रही टाटा की धांसू SUV कार, नए मॉडल में एडवांस फीचर्स की होगी भरमार

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you