ऑटोMaruti Jimny को कच्चा चबाने जल्द आ रही Mahindra...

Maruti Jimny को कच्चा चबाने जल्द आ रही Mahindra Thar-5 Door, जानें कब होगी लॉन्च

कंपनी ने मारुति Jimny को धूल चटाने के लिए अपनी नई Mahindra Thar 5-Door से पर्दा उठा दिया है. जिसे जल्द ही मार्केट में पेश किया जाएगा.

-

होमऑटोMaruti Jimny को कच्चा चबाने जल्द आ रही Mahindra Thar-5 Door, जानें कब होगी लॉन्च

Maruti Jimny को कच्चा चबाने जल्द आ रही Mahindra Thar-5 Door, जानें कब होगी लॉन्च

Published Date :

Follow Us On :

 Mahindra Thar-5 Door: इन दिनों मार्केट में मारुति Jimny का काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. खासकर युवाओं में इसकी लोकप्रियता काफी ज्यादा है. ऐसे में महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप कैसे पीछे रहती? जिस वजह से कंपनी ने मारुति Jimny को धूल चटाने के लिए अपनी नई Mahindra Thar 5-Door से पर्दा उठा दिया है. जिसे जल्द ही मार्केट में पेश किया जाएगा.

 Mahindra Thar-5 Door
Mahindra Thar 5-Door

फिलहाल कंपनी ने इसके लॉन्चिंग को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है.लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि, इसे इस साल के एंड में या अगले साल 2024 में लॉन्च किया जा सकता है.बता दें यह 5 डोर थार दिखने में जितनी खूबसूरत है, उससे कई गुणा अधिक इसकी परफार्मेंस अच्छी है. ऐसे में आइए जानते हैं इसके बारे में डिटेल से..

 Mahindra Thar-5 Door : फीचर्स की होगी भरमार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, थार 5-डोर में फ्रंट-सेंटर आर्मरेस्ट, एक सनग्लास होल्डर और महिंद्रा के AdrenoX सॉफ्टवेयर का सपोर्ट करने वाले अपडेटेड टचस्क्रीन फीचर्स देखने को मिल सकता है. साथ ही थ्री-डोर मॉडल की तुलना में यह कार 300mm लंबा व्हीलबेस हो सकता है. इस हिसाब से 5 डोर थार में ज्यादा स्पेस हो सकता है.

कैसा है इसका पावरट्रेन

महिंद्रा 5-डोर थार में मल्टिपल पावरट्रेन ऑप्शन्स देखने को मिल सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिंद्रा थार के 5 डोर वर्जन में स्कार्पियो एन वाला ही पॉवरट्रेन देखने को मिल सकता है. यानि इसका इंजन 3-डोर थार के मुकाबले अधिक शक्तिशाली होगा. इसमें 2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.2L टर्बो डीजल इंजन मिलने की संभावना है. जो क्रमशः 200bhp/370-380Nm और 130bhp/370Nm और 172bhp/300Nm आउटपुट देने में सक्षम होगा.

इसे मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स के साथ पेश किया जायेगा. इंजन के अलावा, 5-डोर थार में स्कार्पियो एन वाला लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस भी दिया जाएगा. इस छोटे लाइफस्टाइल SUV को इस चेसिस के अनुसार अपडेट किया जाएगा. नया मॉडल 4X4 ड्राइवरट्रेन सिस्टम और एक मैनुअल-शिफ्ट ट्रांसफर केस के साथ आएगा. यह कार भी 4X4 और 4X2/RWD सिस्टम के साथ आयेगी.

 Mahindra Thar-5 Door : इससे होगा मुकाबला

अगर बात करें इसके प्रतिस्पर्धी मॉडल के बारे में तो, आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसका मुकाबला मारुति सुजुकी jimny से होने वाला है. जिसे नोएडा में हुए ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था. वहीं इसके कीमत को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनुमान लगाया जा रहा है कि थार 5-डोर के साइज और पावर बेनिफिट के तहत ये ज्यादा महंगी हो सकती है. ये फोर्स गोरखा 5-डोर के रूप में आएगी.

ये भी पढ़ें: Tata Nexon: सबका दिल चुराने जल्द आ रही टाटा की धांसू SUV कार, नए मॉडल में एडवांस फीचर्स की होगी भरमार

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you