टेकश्री राम की AI द्वारा प्राचीन ग्रंथों के आधार...

श्री राम की AI द्वारा प्राचीन ग्रंथों के आधार पर बनाई तस्वीर हुई वायरल,देखकर बोले लोग -ऐसे ही थे हमारे राम

-

होमटेकश्री राम की AI द्वारा प्राचीन ग्रंथों के आधार पर बनाई तस्वीर हुई वायरल,देखकर बोले लोग -ऐसे ही थे हमारे राम

श्री राम की AI द्वारा प्राचीन ग्रंथों के आधार पर बनाई तस्वीर हुई वायरल,देखकर बोले लोग -ऐसे ही थे हमारे राम

Published Date :

Follow Us On :

AI: मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की भूमिका अरुण गोविल द्वारा रामायण धारावाहिक में निभाए जाने के बाद लोगों के मन में अरुण गोविल की छवि में श्री राम को देखा जाने लगा था. अरुण गोविल का भगवान श्री राम के रूप में लोकप्रियता का आलम यह हो गया था कि लोग अपने घरों में अरुण गोविल के श्रीराम के रूप में निभाए गए किरदार की फोटो की पूजा करते थे. अभी लोगों के मन से अरुण गोविल के रूप में भगवान श्री राम का किरदार निकला नहीं था कि AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने भगवान श्री राम की ऐसी बेहद आकर्षक फोटो को बना दिया है जिसकी काफी चर्चा हो रही है.

AI
AI RAM

प्राचीन ग्रंथों के आधार पर बनाई गई है AI तस्वीर

बनाई गई फोटो में AI द्वारा दावा किया गया है कि भगवान श्री राम के मुख का जिस तरह प्राचीन ग्रंथों में जो वर्णन किया गया है. उसके आधार पर इस AI फोटो को बनाया गया है. जैसे ही AI की तस्वीर को सार्वजनिक किया, उसके बाद भगवान श्री राम की ये तस्वीर वायरल हो गई है. कई लोग इस तस्वीर को काफी मनमोहक बता रहे हैं तो कई लोग सार्वजनिक तौर पर AI की इस तकनीक की आलोचना कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 6000mAh की धांसू बैटरी वाला Samsung का ये फोन 17 अप्रैल को देश में देगा दस्तक,जानें फीचर्स और कीमत

क्या है आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस

अगर आपको एआई यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बारे में पता नहीं है, तो आपको बता दें कि यह एक ऐसा कंप्यूटर प्रोग्राम है जो काफी अच्छी तरह से मनुष्यों की तरह सोचने सीखने और समझने की तकनीक से लैस है. विशेषज्ञों का दावा है कि इंसानों की तरह ही यह अपना काम काफी अच्छे ढंग से कर सकता है.जहां AI तकनीक आने से बहुत सारी समस्याओं का समाधान हो रहा है वहीं इस के कुछ दुष्प्रभाव सामने आ रहे हैं.

AI तकनीक के दुष्प्रभाव

दुष्प्रभावों की बात करें,तो विशेषज्ञ यह कह रहे हैं कि आर्टिफिशियल तकनीक आने के बाद लोगों के काम पर असर पड़ेगा. जहां-जहां आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस अपना काम में अच्छी तरीके से करेगी, वहां वहां इंसानों की जरूरत खत्म होती जाएगी. जिसके कारण बेरोजगारी ज्यादा बढ़ेगी. इसलिए विशेषज्ञ इसको एक बड़े खतरे के रूप में भी देख रहे हैं जो इंसानों के कार्यों में हस्तक्षेप करेगा और मानवता के लिए खतरा साबित होगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

टीवीएस ने लॉन्च किया Raider 125 का Super Squad Edition, जानें कीमत और खासियत

Raider 125 : भारतीय मार्केट में टीवीएस की गाड़ियों...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you