टेकTwitter Blue Tick: अगर 1 अप्रैल के बाद भी...

Twitter Blue Tick: अगर 1 अप्रैल के बाद भी नहीं हटा है आपका ब्लू टिक,तो समझें एलन मस्क का ये इशारा

-

होमटेकTwitter Blue Tick: अगर 1 अप्रैल के बाद भी नहीं हटा है आपका ब्लू टिक,तो समझें एलन मस्क का ये इशारा

Twitter Blue Tick: अगर 1 अप्रैल के बाद भी नहीं हटा है आपका ब्लू टिक,तो समझें एलन मस्क का ये इशारा

Published Date :

Follow Us On :

Twitter Blue Tick: जब से एलन मस्क ने Twitter की कमान संभाली है तब से ही ट्विटर यूज़र्स को खतरा बना रहता है कि कब मस्क के द्वारा कैसा डिसीजन ले लिया जाए. बीते दिनों खबरें आईं कि 1 अप्रैल से ट्विटर यूज़र्स से ब्लू बेज को वापस ले लेगा. लेकिन अब ऐसा नहीं हुआ है तो इस आर्टिकल में इसकी वजह जानेगें कि आखिर यूज़र्स का ब्लू बेज़ क्यों नहीं हटा साथ में आपको तरीका भी बताएगें कि कैसे आप अपने ब्लू बेज़ को सुरक्षित कर सकते हैं.

ये है ब्लू टिक न हटने का कारण

image credit google

कुछ दिन पहले ट्विटर के मालिक और CEO Elon musk ने ट्वीट में बताया कि 1 अप्रैल के बाद यूज़र्स के एकाउंट ब्लू बेज़ वेरीफिकेशन हटा लिया जाएगा. ट्वीट में बताया गया जिन यूज़र्स ने पुरानी प्रोसेस के जरीए ब्लू टिक हासिल किया था, उनका बेज़ ट्विटर के द्वारा हटा लिया जाएगा लेकिन अब ऐसा नहीं हुआ है, तो ज्यादातर लोग इसके पीछे का कारण जानना चाह रहे हैं. दरअसल, ब्लू टिक पाने की खास प्रक्रिया होती है, जो काफी दिन में पूरी होती है, ठीक उसी प्रकार हटने का भी एक प्रोसेस होता है. बिना किसी स्प्रेडशीट तैयार किए ब्लू बेज़ को नहीं हटाया जा सकता है.

ये होती ब्लू टिक हटने की प्रोसेस

image credit google

द वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक अभी इस प्रोसेस पर काम चल रहा है जबतक इसकी पूरी प्रक्रिया मैन्यूअल तरीके से पूरी नहीं हो जाती है तब तक सभी यूज़र्स के ब्लू टिक बने रहेगें, अगर कोई कर्मचारी इसे चाहकर भी हटा नहीं पाएगा क्यूँकि ये एक बड़े लेवल पर सत्यापित होने वाली प्रक्रिया है. जो एक पूरी लेगेसी के जरीए पूरी हो पाएगी.

इसलिए ब्लू हटाने पर जोर दे रहे हैं मस्क

दरअसल, ट्विटर के मालिक और CEO एलन मस्क का मानना जब ब्लू टिक लेने के लिए पैसे चुकाने पडेगें तो इससे ट्विटर पर फर्जी अकाउंट कम होंगे और गलत गतिविधियों पर भी ऐसा करने से रोक लगेगी. मस्क का मानना है उनके इस डिसीजन से ब्लू टिक को प्रामणिकता और विश्वसनीय टिक के रूप में भी देखा जा सकेगा.

टिक जारी रखने के लिए देने होंगे पैसे

अगर कोई अपना ब्लू टिक जारी रखना चाहता है तो उसे मंथली पैसे देने पड़ेगें, अन्यथा ब्लू टिक वापस ले लिया जाएगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी ख़बरे यहाँ पढ़े

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you