लाइफस्टाइलRelationship Tips: ब्रेकअप के दर्द से निकल पाना है...

Relationship Tips: ब्रेकअप के दर्द से निकल पाना है मुश्किल, तो अपनाएं ये टिप्स भूलना हो जाएगा आसान

-

होमलाइफस्टाइलRelationship Tips: ब्रेकअप के दर्द से निकल पाना है मुश्किल, तो अपनाएं ये टिप्स भूलना हो जाएगा आसान

Relationship Tips: ब्रेकअप के दर्द से निकल पाना है मुश्किल, तो अपनाएं ये टिप्स भूलना हो जाएगा आसान

Published Date :

Follow Us On :

Relationship Tips:ब्रेकअप के बाद एक्स पार्टनर की याद आती और इसके दर्द से भी निकलना बेहद मुश्किल हो जाता है. जब आप रिलेशनशिप में होते हैं तो आपको साथी की आदत हो जाती है. पार्टनर से लगाव या प्यार हो सकता है लेकिन जब ब्रेकअप हो जाता है, तो एक्स की याद आना स्वाभाविक है. याद आने पर आप खुद की भावनाओं पर काबू नहीं कर पाते और एक्स से दोबारा बात करना चाहते हैं.

उससे पैचअप करने के बारे में सोचने लगते हैं. लोग ब्रेकअप के कारण अवसाद की स्थिति में आ जाते हैं. लोगों को ब्रेकअप के बाद रात में नींद नहीं आती, वह अधिक खाना शुरू कर देते हैं और एक्स की याद आने पर आंखों से आंसू निकलने लगना आदि कुछ लक्षण देखने को मिलते हैं. अगर आपका या आपके किसी दोस्त का ब्रेकअप हुआ है और ब्रेकअप के दर्द से आप बाहर नहीं निकल पा रहें, साथ ही पार्टनर से पैचअप भी नहीं कर सकते हैं, तो कुछ तरीकों को अपनाकर नई शुरुआत कर सकते हैं-

ब्रेकअप के दर्द से निकल पाना है मुश्किल तो‌ आजमाएं ये टिप्स (Relationship Tips)

ब्रेकअप के बाद पार्टनर की याद आती है. याद आने पर अक्सर लोग अपने एक्स की फोटो, उनके भेजे मैसेज, तोहफे ये सब देखकर पार्टनर के साथ बिताए वक्त को अधिक याद करने लगते हैं. ब्रेकअप के दर्द से बाहर निकलने के लिए सबसे पहले पार्टनर से जुड़ी चीजों को जीवन से बाहर निकालें. उनकी तस्वीरें, उनके दिए तोहफे आदि को खुद से दूर कर दें.

एक्स पार्टनर की और अपने टूटे हुए रिश्ते के दर्द से बाहर निकलने के लिए खुद को व्यस्त करें. अपने काम पर फोकस करने की कोशिश करें.ऐसे कामों में मन लगाएं,जो आपको एक्स को याद करने का मौका ही न दें.

ब्रेकअप के दर्द से बाहर निकलने में सबसे अधिक मदद आपके करीबी कर सकते हैं. परिवार, भाई-बहन या दोस्तों की मदद लें. उनके साथ वक्त बिताएं. कहीं ट्रिप पर जा सकते हैं. शॉपिंग कर सकते हैं या दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं. मस्ती-मौज में आपके पास एक्स के बारे में सोचने का वक्त नहीं होगा.

जब आप रिलेशनशिप में होते हैं तो आपका रूटीन पार्टनर के मुताबिक होता है. लेकिन ब्रेकअप के बाद भी उसी रूटीन को अपनाने से आपको पार्टनर के बिना अकेलापन महसूस होता है. इसलिए ब्रेकअप के बाद अपने जीवन में नयापन लाएं. खुद के रूटीन में बदलाव करें. कुछ नया करने की कोशिश करें.

ये भी पढ़ें:Home Remedies for Dandruff: सिर्फ 10 मिनट में डैंड्रफ से छुटकारा दिलाएंगे ये दमदार घरेलू नुस्खे ,जरूर आजमाएं

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you