खेलPoor Cricketers of IPL: कभी पैसों की कमी से...

Poor Cricketers of IPL: कभी पैसों की कमी से जुझता था परिवार, आज ये खिलाड़ी IPL में कर रहें हैं करोड़ो की कमाई

-

होमखेलPoor Cricketers of IPL: कभी पैसों की कमी से जुझता था परिवार, आज ये खिलाड़ी IPL में कर रहें हैं करोड़ो की कमाई

Poor Cricketers of IPL: कभी पैसों की कमी से जुझता था परिवार, आज ये खिलाड़ी IPL में कर रहें हैं करोड़ो की कमाई

Published Date :

Follow Us On :

Poor Cricketers of IPL: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है. IPL ने कई खिलाड़ियों को फर्श से अर्श तक पहुँचाया है. आज के इस लेख में हम आपको भारत के उन 5 क्रिकेटरों के बारें में बताने जा रहे हैं जो बहुत गरीब परिवार में जन्में थे. लेकिन IPL ने इन क्रिकेटरों की किस्मत बदल दी. इन क्रिकेटरों को IPL ने ना सिर्फ स्टार बनाया बल्कि IPL के बदौलत ये क्रिकेटर अब करोड़ की कमाई भी कर रहे हैं.

Mohammed Siraj

सिराज की कहानी काफी ज्यादा प्रेरणात्मक है. इनका जन्म एक बहुत निर्धन परिवार में हुआ था. इनके पिता एक ऑटो चालक थे. हालांकि, सिराज ने कभी हार नहीं मानी. पहली बार IPL 2017 में  इनको सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ में खरीदा था. सिराज ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम में भी अपनी जगह पक्की कर ली. सिराज को इस साल RCB ने 7 करोड़ रुपये में रिटेन किया है.

T. Natarajan

अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों के होश उड़ा देने वाले T. Natarajan का जन्म भी एक बेहद निर्धन परिवार में हुआ था. इनके पिता एक मजदूर थे तो वहीं इनकी माता सड़कों पर मीट बेचती थी. इन सबके बावजूद भी इस खिलाड़ी ने कभी हार नहीं मानी और पहली बार सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL 2017 में इस खिलाड़ी को खरीदा था. इस खिलाड़ी को इस साल सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 करोड़ रुपये देकर रिटेन किया है.

Chetan Sakariya

इस लिस्ट में अगला नाम Chetan Sakariya का है. इनके पिता पेशे से एक ऑटो ड्राइवर थे तो वहीं Chetan खुद भी अपने चाचा की किराने की दुकान पर काम किया करते थे. हालांकि, क्रिकेट के प्रति इनके इस प्यार ने इन्हें सफलता दिला ही दी. इस खिलाड़ी को सबसे पहले राजस्थान रॉयल्स ने IPL खेलने का मौका दिया था और इस साल इनको दिल्ली कैपिटल्स ने 4.20 करोड़ रुपये में रिटेन किया है.

यह भी पढ़ें- IPL के 16वें सीजन में इन 5 खिलाड़ियों ने मचाया तहलका, लिस्ट में Virat Kohli का भी नाम है शामिल

Yashasvi Jaiswal

Yashasvi Jaiswal का जन्म भी एक बहुत गरीब परिवार में हुआ था. ये युवा बल्लेबाज मुंबई की गलियों में पानी पुरी बेचता था. लेकिन इस खिलाड़ी ने कभी हार नहीं मानी. Yashasvi Jaiswal को IPL में सबसे पहले खेलने का मौका राजस्थान रॉयल्स ने दिया था. इस साल इस खिलाड़ी को राजस्थान रॉयल्स ने 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया है.

Rinku Singh

इस लिस्ट में सबसे आखिरी नाम Rinku Singh का है. इनके पिता LPG सिलेंडर डिलीवरी का काम करते थे. रिंकू का पूरा परिवार गैस एजेंसी के गोडाउन में रहता था. लेकिन इन्होंने इसके बावजूद भी कभी हार नहीं मानी. आज ये खिलाड़ी KKR टीम का हिस्सा है. इस साल IPL में इस खिलाड़ी को केकेआर ने 55 लाख रुपये में रिटेन किया है.  

आपके लिए  – खेल से जुड़ी ख़बरें यहाँ पढ़े

Nitish Kushwaha
Nitish Kushwahahttps://www.bloggistan.com/
नितीश कुशवाहा Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इससे पहले इन्होंने इंडिया न्यूज़ में भी अपनी सेवाएं दी हैं. नितीश ने अपने पत्रकारिता की पढ़ाई चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से की है. इन्हें खासतौर पर स्पोर्ट्स और मनोरंजन से संबंधित ख़बरों में विशेष रूची है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you