खेलक्या IPL में चोटिल खिलाड़ियों को भी मिलता है...

क्या IPL में चोटिल खिलाड़ियों को भी मिलता है पैसा, जानिए क्या कहता है नियम

-

होमखेलक्या IPL में चोटिल खिलाड़ियों को भी मिलता है पैसा, जानिए क्या कहता है नियम

क्या IPL में चोटिल खिलाड़ियों को भी मिलता है पैसा, जानिए क्या कहता है नियम

Published Date :

Follow Us On :

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) दुनिया की सबसे बड़ी लीग मानी जाती है और इस लीग में विश्वभर के क्रिकेटर हिस्सा लेने के लिए शामिल होते हैं. IPL में खेलने का सपना हर कोई देखता है क्योंकि IPL दुनिया की सबसे बड़ी ही नहीं बल्कि सबसे महंगी लीग भी है. IPL के 16वें सीजन की शुरुआत हो चुकी है और इस सीजन में अपने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान Kane Williamson चोटिल हो गए. जिसके वजह से इन्हें पूरे सीजन के लिए बाहर बैठना होगा. ऐसे में कई लोगों के जेहन में सवाल होगा कि क्या चोटिल खिलाड़ियों को उनकी टीम पैसा देगी या नहीं?

खिलाड़ियों को कब पैसा देती हैं IPL Franchise

image source google

IPL की शुरुआत होने से पहले IPL Auction होता है जिसमें खिलाड़ियों की खरीद-फरोख्त की जाती है. कई फ्रेंचाइजी तो IPL Auction के तुरंत बाद ही खिलाड़ियों को उनका पुरा पेमेंट कर देती हैं. लेकिन कई फ्रेंचाइजी ऐसी भी हैं जो आधा पैसा ऑक्शन के टाइम देती हैं तो बाकी के बचे पैसे आईपीएल के बाद देती हैं.

क्या चोटिल खिलाड़ियों को भी मिलता है पैसा

Kane Williamson

Kane Williamson के घायल होने के बाद से हर किसी के जेहन में यही सवाल है कि क्या उनको सारा पेमेंट दिया जाएगा या नहीं क्योंकि Kane Williamson IPL के इस सीजन में चोट की वजह से खेल नहीं पाएंगे. IPL के नियमों के अनुसार अगर IPL Auction के दौरान किसी खिलाड़ी को फ्रेंचाइजी ने खरीद लिया और आईपीएल में खेलने के दौरान या कैंप के दौरान वह खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो फ्रेंचाइजी को उस खिलाड़ी का मेडिकल खर्चा उठाने के साथ-साथ उसकी पूरी पेमेंट देनी होगी. ऐसे में Kane Williamson की पूरी पमेंट के साथ-साथ उनका सारा मेडिकल खर्चा भी सनराइजर्स हैदराबाद उठाएगा.

यह भी पढ़ें- IPL के 16वें सीजन में इन 5 खिलाड़ियों ने मचाया तहलका, लिस्ट में Virat Kohli का भी नाम है शामिल

क्या Rishabh Pant को भी मिलेगा पैसा?

Rishabh Pant

भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार बल्लेबाज और विकेटकीपर Rishabh Pant को लेकर भी कई लोगों का सवाल है कि क्या उनको पैसा मिलेगा, तो आपको यहां बता दें कि अगर कोई खिलाड़ी IPL Auction से पहले चोटिल हो जाता है तो इस कंडीशन में IPL Franchise किसी भी तरह का कोई पैसा नहीं देगी और Rishabh Pant IPL Auction से पहले घायल हुए थे ऐसे में Rishabh को किसी भी तरह का कोई पमेंट नहीं मिलेगा.

आपके लिए  – खेल से जुड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Nitish Kushwaha
Nitish Kushwahahttps://www.bloggistan.com/
नितीश कुशवाहा Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इससे पहले इन्होंने इंडिया न्यूज़ में भी अपनी सेवाएं दी हैं. नितीश ने अपने पत्रकारिता की पढ़ाई चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से की है. इन्हें खासतौर पर स्पोर्ट्स और मनोरंजन से संबंधित ख़बरों में विशेष रूची है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

90 किलोमीटर की रेंज, 3 घंटे में चार्ज, यह है धाकड़ ईवी स्कूटर JMT 1000HS

Jitendra JMT 1000HS: इलेक्ट्रिक स्कूटरों का युवाओं में बड़ा...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you