बिजनेसGovernment Scheme: इस धांसू बिजनेस को करने के लिए...

Government Scheme: इस धांसू बिजनेस को करने के लिए 4 लाख का लोन दे रही है सरकार, ऐसे करें अप्लाई

-

होमबिजनेसGovernment Scheme: इस धांसू बिजनेस को करने के लिए 4 लाख का लोन दे रही है सरकार, ऐसे करें अप्लाई

Government Scheme: इस धांसू बिजनेस को करने के लिए 4 लाख का लोन दे रही है सरकार, ऐसे करें अप्लाई

Published Date :

Follow Us On :

Government Scheme: ग्रामीण लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए सरकार योजनाओं के माध्यम से लोन देती है. लोन देने का मुख्य उद्देश्य यह होता है कि ग्रामीण लोग कुटीर उद्योग को स्थापित करें और अपनी आय को बढ़ाएं अगर आप भी कुटीर उद्योग को करना चाहते हैं लेकिन कोई आईडिया दिमाग में नहीं आ रहा है तो आज हम आपको एक ऐसे आइडिया के बारे में बताने वाले हैं जो आपको काफी अच्छी आय प्रदान करेगा. तो आइए आपको डिटेल में इसके बारे में बताते हैं.

बकरी पालन

कुटीर उद्योगों में बकरी पालन (Goat farming) के उद्योग को काफी अच्छा समझा जाता है क्योंकि यह उद्योग बकरी पालन करने वाले व्यक्ति को काफी अच्छी खासी आमदनी देता है. अगर आप अच्छी आय करना चाहते हैं तो यह कुटीर उद्योग आपके लिए एक शानदार विकल्प बन सकता है.इसके लिए सरकार की तरफ से भी आपको आर्थिक मदद की जाती है. सरकार बकरी पालने के लिए कई बेहतरीन योजनाएं भी चलाती है. इन्हीं में से एक बकरी पालन लोन योजना है, जिसमें आपको बकरी पालने के लिए लोन दिया जाता है. इस बिजनेस को 10 बकरियों को भी पालकर शुरू कर सकते हैं.

Government Scheme
image sours google

ऐसे मिलेगा लोन

बिजनेस शुरू करने के लिए 10 बकरियों पर बैंक से लोन लेना चाहते हैं, तो आपको अपने नजदीकी किसी भी बैंक में जाकर बकरी पालन योजना 2022 के तहत 10 बकरियों पर लगभग 4 लाख रुपए तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, बकरी पालन में लोन की राशि पर 11.20 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर है. इस लोन की राशि को आप अपने नजदीकी फाइनेंस कंपनी, सरकारी बैंक, प्राइवेट बैंक, स्मॉल फाइनेंस बैंक से भी प्राप्त कर सकते हैं. और अपने बिजनेस को खोल सकते हैं.

इन कागजों की होगी जरूरत

आवेदक का आधार कार्ड

राशन कार्ड, बिजली बिल की फोटो कॉपी

बकरी फार्म का प्रोजेक्ट रिपोर्ट

कम से कम6 से 9 महीने तक की बैंक स्टेटमेंट

पासपोर्ट साइज फोटो

अपने नजदीकी बैंक में जाकर इन सारे कागजों को जमा करके आप लोन आसानी से ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Business Idea: गांव हो या शहर हर जगह दौड़ेगा ये बिजनेस,लाखों में होगी कमाई, ऐसे करें शुरू

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

3 सेकंड में पकड़ता है स्पीड, 120 की रेंज देने वाला यह है धांसू ईवी स्कूटर

River Indie: बाजार में एक धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर है...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you