टेकलाइट जाने पर चमाचम रोशनी देते हैं ये Inverter...

लाइट जाने पर चमाचम रोशनी देते हैं ये Inverter LED Bulb, बिजली की खपत भी करते हैं बहुत कम

-

होमटेकलाइट जाने पर चमाचम रोशनी देते हैं ये Inverter LED Bulb, बिजली की खपत भी करते हैं बहुत कम

लाइट जाने पर चमाचम रोशनी देते हैं ये Inverter LED Bulb, बिजली की खपत भी करते हैं बहुत कम

Published Date :

Follow Us On :

अगर आप किसी ऐसे इलाके में रहते हैं जहां अक्सर पावर कट होने की दिक्कत होती रहती है तो आपको हम कुछ ऐसे Inverter LED Bulb के बारे में बताने वाले हैं जो लाइट के कट जाने के बाद भी चकाचक रोशनी देते रहते हैं. इनकी खास बात है कि ये खुद ही चार्ज होकर कई घंटे कर बैटरी बैकअप दे सकते हैं. इनमें इन-बिल्ट-बैटरी दी जाती है जो चलिए जान लेते हैं इन एलईडी बल्ब के बारे में.

Halonix 12W Emergency Inverter LED Bulb

12 वॉट की क्षमता के साथ आने वाला ये बल्ब सिंगल चार्जिंग में कई घंटे तक लगातार रोशनी प्रदान कर देता है. इसमें जो बैटरी दी जाती है वह ऑटोमेटिक बिजली आने पर 8 से घंटों में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है. इसके बाद जब कभी पावर कट होता है तो ये खुद ही रोशनी देने लग जाता है. इसे आप ई-कॉमर्स साइट अमेजन से मात्र 399 रुपये की कीमत पर ले सकते हैं. इस पर कंपनी की तरफ से 6 महीने की वारंटी भी दी जा रही है.

Philips Rechargeable LED Bulb

Inverter LED Bulb
Inverter LED Bulb

फिलिप्स की तरफ से ऑफर किया जाने वाला यह एलईडी बल्ब 20 वॉट की क्षमता के साथ आता है. दूसरे बल्ब की तुलना में ये बहुत कम बिजली की खपत करता है. इसमें पहले जो 2600 MAh की बैटरी दी गई है. वह 8 से 10 घंटे में फुल चार्ज होने के बाद करीब 3 से 4 घंटे आसानी से रोशनी दे देती है. इसमें ओवर चार्जिंग प्रोटेक्शन की सुविधा दी गई है. इसे आप अमेजन से 1,649 रुपये की कीमत पर ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Redmi K70: दमदार परफॉरमेंस के साथ आता है ये फोन, किफायती दाम में इससे बढ़िया नहीं मिलगा कुछ

Bajaj 9W LED inverter Bulb

यह इन्वर्टर एलईडी बल्ब बहुत ही किफायती कीमत पर मिलता है. इसकी कीमत अमेजन पर सिर्फ 299 रुपये है. इसे आप खरीदकर बिजली कट जाने पर रोशनी लेने के लिए काम में ले सकते हैं. यह 4 घंटे का बैक-अप दे सकता है. जब तक इसे पावर मिल रही होती है तब तक ये चार्ज होता है हालांकि जब लाइट का कनेक्शन कट जाता है तो ये खुद ही ऑटोमेटिक रोशनी देने लग जाता है.

Philips 10W B22 LED Emergency LED Bulb

ये 10 वॉट की पावर वाला एलईडी इमरजेंसी बल्ब है. इससे जो रोशनी मिलती है आंखों को बिलकुल भी नुकसान नहीं पहुंचाती है. इसको फिलहाल 549 रुपये की कीमत पर लिया जा सकता है. इस पर भी कुछ महीने की वारंटी दी जा रही है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Maruti Swift पर मिल रहा डिस्काउंट, नई FRONX में CNG, किसे लें?, जानें डिटेल

Maruti cars: मारुति सुजुकी दीपावली पर अपनी कारों में...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you