लाइफस्टाइलMaskara Tips: आंखों की खुबसूरती को बढ़ाता है मस्कारा,बेहतरीन...

Maskara Tips: आंखों की खुबसूरती को बढ़ाता है मस्कारा,बेहतरीन लुक के लिए अपनाएं ये टिप्स

-

होमलाइफस्टाइलMaskara Tips: आंखों की खुबसूरती को बढ़ाता है मस्कारा,बेहतरीन लुक के लिए अपनाएं ये टिप्स

Maskara Tips: आंखों की खुबसूरती को बढ़ाता है मस्कारा,बेहतरीन लुक के लिए अपनाएं ये टिप्स

Published Date :

Follow Us On :

Maskara Tips:मस्कारा हमारे आंखों को अच्छे से डिफाइन करता और इसकी खूबसूरती में भी चार चांद लगा देता है. घनी और लंबी पलके सिर्फ एक सपना भर नहीं हैं बल्कि आप इन्हें बेहद आसानी से और कम समय से पा सकते हैं. मस्कारा के सही इस्तेमाल से आप पलकों की बेहतरीन शेप दे सकते हैं इसके लिए सिर्फ आपको मस्कारा का सहीं इस्तेमाल करना आना चाहिए. ऐसे में हम आपके लिए कुछ ऐसी ही खास टिप्स लाए हैं जिससे आप परफेक्ट तरीके से मस्कारा लगाना सीख सकते हैं. इससे आपकी खूबसूरती और ज्यादा बढ़ जाएगी.

मस्कारा लगाते समय इन टिप्स को करें फोलो (Maskara Tips)

सही मस्कारा चुनें

सबसे पहले अपनी लैशेज के अनुसार ही मस्कारे का चयन करें. अगर आपकी छोटी पलकें हैं तो आप एसेंशियल ऑयल से समृद्ध मस्कारे का चयन करें और यदि आपकी पलके घनी नहीं हैं तो आपको वॉल्यूम मस्कारे का चयन करना चाहिए. अगर आपको बहुत पसीना आता है तो आपको वाटरप्रूफ मस्कारा लगाना चाहिए.

पहला स्टेप

मस्कारा लगाने से पहले आप आंखों पर हल्का मॉइस्चराइजर और प्राइमर लगाएं. इसके बाद अपनी पसंद का आईशैडो लगाएं, जो आपकी ड्रेस से मिलता-जुलता हो.फिर आँखों पर आईलाइनर एप्लाई करें ताकि आपकी आंखें खूबसूरत और बोल्ड दिखाई दें. आजकल ब्लू और ग्रीन आईलाइनर चलन में है.

ये भी पढ़ें:Eyeliner Guide: अपने आंखों को देना चाहते हैं ग्‍लैमरस लुक, तो आईलाइनर लगाते समय इन बातों को रखें ध्यान

दूसरा स्टेप

अपनी पलकों को कर्ल करने के लिए आईलैश कर्लर का उपयोग करें. अपनी पलकों के नीचे कर्लर रखें और कम से कम 10 से 15 सेकेंड तक पलकों को दबाए रखें.

अब मस्कारे का नंबर आता है. इसके लिए एक सही मस्कारे का चुनाव करें और सुनिश्चित करें कि ब्रश पर मस्कारा ज्यादा ना आने पाए.अब मस्कारा ब्रश की मदद से ऊपर देखते हुए ऊपरी पलकों पर लगाएं.ध्यान रखें कि पलकों पर मस्कारा ज्यादा हो और सिरों पर बेहद कम हो.

तीसरा स्टेप

अब निचली पलकों पर मस्कारा लगाने के लिए छोटे और बारीक ब्रश इस्तेमाल करें. अपने निचले लैशेस पर मस्कारा लगाने के लिए, स्मज करने से बचने के लिए अपनी आंखों के नीचे मेकअप स्पंज रखें. अधिक प्रभावशाली लैशेज के लिए, अपने काजल को 15-30 सेकेंड तक सूखने दें और फिर अपनी लैशल्स को कर्ल करें.

चौथा स्टेप

मोटी और लंबी पलकों के लिए मस्कारे का दूसरा कोट लगाएं. अपनी आँखें खोलें और ब्रश का उपयोग करके अपनी लैशेस की जड़ों पर मस्कारा लगाएं और एक फिनिशिंग टच के लिए, वैंड के सिरे के साथ बचे हुए निचले लैशेज पर मस्कारा लगाएं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you