लाइफस्टाइलEyeliner Guide: अपने आंखों को देना चाहते हैं ग्‍लैमरस...

Eyeliner Guide: अपने आंखों को देना चाहते हैं ग्‍लैमरस लुक, तो आईलाइनर लगाते समय इन बातों को रखें ध्यान

-

होमलाइफस्टाइलEyeliner Guide: अपने आंखों को देना चाहते हैं ग्‍लैमरस लुक, तो आईलाइनर लगाते समय इन बातों को रखें ध्यान

Eyeliner Guide: अपने आंखों को देना चाहते हैं ग्‍लैमरस लुक, तो आईलाइनर लगाते समय इन बातों को रखें ध्यान

Published Date :

Follow Us On :

Eyeliner Guide:आईलाइनर लगाना तो लगभग सभी महिलाओं को पसंद होता है. महिलाएं आईलाइनर को लगाने के लिए तरह -तरह के डिजाइन करती हैं. वहीं कुछ महिलाएं ऐसी भी मौजूद हैं जिन्हें आईलाइनर लगाना तो बेहद पसंद होता है, लेकिन उन्हें आईलाइनर लगाना नहीं आता.तो आइए आज हम जानते हैं ऐसे टिप्स के बारे में जिससे आपकी आंखें बेहद ग्लैमरस दिखेंगी –

ग्लमैरस लुक के लिए ऐसे लगाएं आईलाइनर (Eyeliner Guide)

अगर आप बेसिक मेकअप पसंद करती हैं या आपके लिए मेकअप का मतलब ही आईलाइनर और लिपस्टिक अप्लाई करना होता है तो आपको इसी में महारत हासिल कर लेनी चाहिए. इसमें कोई दोराय नहीं है कि आंखों को टचअप देकर अपने पूरे लुक को बदला जा सकता है. अगर आपने आईलाइन लगाना सीख लिया तो मेकअप की बाकी प्रक्रिया तो आपके लिए बाएं हाथ का खेल हो जाएगी.

पहली बार आईलाइनर लगाने पर इसके फैलने का डर रहता है क्योंकि आपको सही आइडिया नहीं होता है. ऐसे में लिक्विड आईलाइनर के बजाय पेंसिल आईलाइनर से अपनी शुरुआत करें. उसमें भी वॉटरप्रूफ और स्मज प्रूफ पेंसिल ही लें.

ये भी पढ़ें:Wedding Collections : शादी में आप भी दिखना चाहती हैं हीरोइन तो काजल अग्रवाल के इन लुक्स को करें ट्राई,जानें

परफेक्ट आईलाइनर लगाने के लिए आंख के बाहरी कोने से अंदरूनी कोने में एक लाइन खींचें. आंखों के किनारों के बाहरी हिस्से में थोड़ी मोटी रेखा खींचें और अंदर की तरफ इसे पतला रखें. अगर आपको थिक लाइनर पसंद है तो मोटी रेखा खींचें.

अगर आपको मस्कारा लगाना है तो आईलाइनर के बाद ही उसे अप्लाई करें. इस बात का भी ध्यान रखें कि आईलाइनर हमेशा आंखें खोल कर ही लगाएं क्योंकि आंखों को बंद कर लेने से आईलाइनर फैलने की आशंका बढ़ जाती है.

अपनी छोटी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए आंखों के निचले और ऊपरी हिस्से पर आईलाइनर की दोनों रेखाओं को आपस में जोड़ दें. वॉटरलाइंस के किनारे पर कोल का इस्तेमाल न करें क्योंकि यह आपकी आंखों को छोटा दिखाएगा. आप सफेद या बेज रंग की आईलाइनर पेंसिल का इस्तेमाल वॉटरलाइन पर कर सकती हैं, जिससे आपकी आंखें बड़ी दिखेंगी.

इन दिनों लिक्विड आईलाइनर का ट्रेंड बढ़ गया है. आज-कल स्पॉन्ज टिप एप्लिकेटर आईलाइनर से पतली और थिक लाइन बनाई जा सकती है. आंखों को बहुत ज्यादा अट्रैक्टिव दिखाना है तो कोल आईलाइनर को वॉटरलाइन पर लगाएं. बड़ी आंखों को ड्रमैटिक और शानदार दिखाने के लिए यह बेस्ट तरीका है.

वॉटरलाइन पर आईलाइनर फैलने का डर है तो प्राइमर या मेकअप बेस का इस्तेमाल जरूर करें. इसे आंखों की ऊपरी पलक पर अप्लाई करें. इससे आईलाइन का लुक परफेक्ट नज़र आएगा. हमेशा स्मजप्रूफ, वॉटरप्रूफ और लॉन्गलास्टिंग लाइनर ही खरीदें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you