ऑटोAmpere Primus : 107Km की रेंज और 77Kmph की...

Ampere Primus : 107Km की रेंज और 77Kmph की टॉप स्पीड के साथ इस ईवी ने मचाया बवाल, जानें कीमत

-

होमऑटोAmpere Primus : 107Km की रेंज और 77Kmph की टॉप स्पीड के साथ इस ईवी ने मचाया बवाल, जानें कीमत

Ampere Primus : 107Km की रेंज और 77Kmph की टॉप स्पीड के साथ इस ईवी ने मचाया बवाल, जानें कीमत

Published Date :

Follow Us On :

Ampere Primus : हम सभी इस बात से भली भांति परिचित है कि घरेलू बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड काफी बढ़ गई है. जिस वजह से नई से लेकर पुरानी कम्पनी तक इसे फुल फील करने में जुटी हुई है, लेकिन फिर भी ग्राहकों की मांग पूरी नहीं हो पा रही है. हालांकि मौजूदा समय में मार्केट में कई ईवी वाहन मौजूद है जिसे ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. इसी में एक नाम Ampere Primus का भी शामिल है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 107km की रेंज ऑफर करता है. वहीं, लुक की बात करें तो आपको बता दें इसे काफी एग्रेसिव तरीके से डिजाइन किया गया है.

Ampere Primus
Ampere Primus (Image-Google)

Ampere Primus : पावरट्रेन

आपकी जानकारी के लिए बता दे, एम्पीयर प्राइमस स्कूटर एक मिड माउंटेन मोटर द्वारा संचालित है जो 4kw पीक पावर जेनरेट करता है. आपको बता दे इस स्कूटर में 3kWh लिथियम फेरो फास्फेट बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है जो सिंगल चार्ज में 107 किलोमीटर की रेंज का दावा करती है. वही यह स्कूटर मात्र 4.2 सेकंड में कम से कम जीरो से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. कंपनी ने इस स्कूटर को तीन राइट मोड – इको, सिटी और पावर में पेश किया है

ये भी पढे़: ₹5 हजार से भी कम कीमत पर घर ले जाएं Simple One EV, सिंगल चार्ज में मिलेगी 212Km का रेंज

इन फीचर्स के साथ आता है ये

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है जो स्पीडोमीटर, चार्जिंग स्थिति, मोड चयन आदि को दिखाता है. इसके अलावा इसमें टर्न बाय टर्न नेवीगेशन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मौजूद है. वही, सस्पेंशन की बात करें तो आपको बता दे एम्पीयर प्राइमस में एक पारंपरिक फोर्क और ट्विन रियल शॉक ऑब्जर्वर दिया गया है.

कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपको बता दे कंपनी ने इस स्कूटर को 1.9 लख रुपए की कीमत पर पेश किया है हालांकि अगर आपके पास इतना पैसा नहीं है तो आप इसे ईएमआई पर खरीद सकते हैं. इसे ईएमआई पर खरीदने पर आपको प्रतिमाह 4400 रुपए देना होगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you