लाइफस्टाइलShoes Cleaning tips: मैले कुचैले सफेद जूते को साफ...

Shoes Cleaning tips: मैले कुचैले सफेद जूते को साफ करें मिनटों में, बस करना होगा ये छोटा सा काम

-

होमलाइफस्टाइलShoes Cleaning tips: मैले कुचैले सफेद जूते को साफ करें मिनटों में, बस करना होगा ये छोटा सा काम

Shoes Cleaning tips: मैले कुचैले सफेद जूते को साफ करें मिनटों में, बस करना होगा ये छोटा सा काम

Published Date :

Follow Us On :

Shoes Cleaning tips: आज हर कोई अपने आउटफिट में सफेद जूते पहनना बेहद पसंद करता है. हर किसी के पास सफेद जूते होते ही हैं. खासकर स्कूल के बच्चों के लिए सफेद जूता पहनना मुश्किल हो जाता है. वैसे तो स्कूल की गाइडलाइन के मुताबिक उनके पेरेंट्स उन्हें सफेद जूते पहन कर जरूर स्कूल भेजते हैं लेकिन स्कूल से आने के बाद जूते की दशा देखने लायक नहीं होती है. जाहिर सी बात है बच्चे छोटे होते हैं और खेल कूद के दौरान वह सफेद जूते का ध्यान नहीं रखते हैं और जूता गंदा हो जाता है. लेकिन सफेद जूते पर बड़ी गंदगी को साफ करना उससे भी बड़ा मुश्किल काम हो जाता है. मार्केट में मौजूद अन्य तरह के डिटर्जेंट पाउडर से साफ करने के बावजूद भी कोई फायदा नहीं होता है.

Shoes Cleaning tips

तो आज हम आपको एक ऐसा टिप्स बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप गंदे से गंदे सफेद जूते को मिनट में साफ कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने घर में ही जूते को आसानी से साफ कर सकते हैं और आपका जूता बिल्कुल नया जैसा दिखने लगेगा. आई इस बेसिक से टिप्स के बारे में जानते हैं.

ये भी पढ़े: Pickle Side Effects : अगर आप भी अचार खाने के हैं शौकीन तो जान लें ये जरूरी बात, वर्ना पड़ सकता है पछताना

क्या है ये टिप्स ?

अगर आपके बच्चे या आपका जूता बिल्कुल गंदा हो चुका है. आप चाहते हैं कि सफेद जूता फिर से वैसा ही चमकने लगे तो उसके लिए आपको अपने घर में रखी विश्वास और गर्म पानी की जरूरत होगी. सबसे पहले आप अपनी को गर्म कर लें और उसमें घर में मौजूद डिश्वास को मिलाकर जूते को इस गर्म पानी में डालकर कुछ मिनट छोड़ने के बाद रगड़ रगड़ कर धोए और कुछ समय बाद देखेंगे कि आपका जूता बिल्कुल नया हो जाएगा.

वेनेगर और बेकिंग सोडा का भी कर सकते हैं इस्तेमाल

अगर आपके घर में पहले से वेनेगर और बेकिंग सोडा मौजूद है तो आप गंदे से गंदे सफेद जूते को साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक बर्तन में गर्म पानी लेना होगा और एक बड़ा चम्मच बेकिंग सोडा और एक बड़ा चम्मच विनेगर डाल देना होगा. इसके बाद सबको मिलाकर इसमें जूते को डालकर कुछ समय के लिए रगड़ना होगा. ऐसा करने के करीब 1 घंटे बाद आप उसे हवा में सूखने के लिए छोड़ दे और थोड़ी देर बाद उसे किसी कपड़े से पूछ ले देखेंगे कि आपका जूता चमक जाएगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you