शिक्षाPart time jobs: पढ़ाई के साथ करें बिना...

Part time jobs: पढ़ाई के साथ करें बिना किसी रोकटोक के अच्छी कमाई, पार्ट टाइम जॉब में चुने ये बेस्ट विकल्प

-

होमशिक्षाPart time jobs: पढ़ाई के साथ करें बिना किसी रोकटोक के अच्छी कमाई, पार्ट टाइम जॉब में चुने ये बेस्ट विकल्प

Part time jobs: पढ़ाई के साथ करें बिना किसी रोकटोक के अच्छी कमाई, पार्ट टाइम जॉब में चुने ये बेस्ट विकल्प

Published Date :

Follow Us On :

Part time jobs: आज के समय में पढ़ाई के साथ-साथ कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों के लिए पार्ट टाइम जॉब पैसा कमाने का बेहतरीन ऑप्शन है. इस जब से आपकी आर्थिक स्थिति भी सुधार होगी और आपकी जॉब पोर्टफोलियो भी मजबूत होगा. आज के समय में लोगों को खासकर छात्रों को अपने समय का सही इस्तेमाल करना बहुत जरूरी होता है. अधिकतर छात्र जिनकी आर्थिक स्थिति कमजोर है. उनके लिए पार्ट टाइम जॉब करना बेहद जरूरी हो जाता है. ऐसे में आज हम उनके लिए कुछ ऐसे जॉब्स ऑफर लेकर आए हैं. जहां से वह अच्छी कमाई कर सकते हैं.

आर्टिकल ट्रांसलेशन और फोटोग्राफी करके

अगर आपको ट्रांसलेट करने की अच्छी पकड़ है. यानी कि आप अंग्रेजी सब्जेक्ट की कॉपी को हिंदी में ट्रांसलेट कर लेते हैं. तो आपके लिए यह जॉब बेस्ट ऑप्शन है. वहीं अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन है तब पर भी अच्छी मोटी कमाई कर सकते हैं. इन दोनों जब के लिए आप किसी न्यूज़ पेपर या वेबसाइट के लिए पार्ट टाइम जॉब कर सकते हैं.

ये भी पढ़े : Job Tips: नए जॉब की तलाश में भटक रहें दर-दर, तो फॉलो करें ये टिप्स,नौकरी मिलेगी तुरंत

Freelancing jobs

आज के समय में टेक्नोलॉजी के साथ काम करने का तरीका भी बदल चुका है. ऐसे में कंपनियां आप लोगों को ऑफिस ना बुलाकर घर पर ही बैठकर काम पूरा करने के लिए अच्छा पैसा दे रही हैं. हालांकि फ्रीलांसर को अलग-अलग क्लाइंट्स की ओर से उन्हें सोशल मीडिया मैनेजमेंट, ग्राफिक डिजाइनिंग, वीडियो एडिटिंग, वेब डिजाइनिंग, कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग जैसे काम करने का मौका दिया जाता है और वहां से वह अच्छी कमाई भी कर सकते हैं.

ब्लॉगिंग और प्रोडक्ट रेसलिंग

अगर आपको लिखने का शौक है तो आप ब्लॉगिंग करके मोटी कमाई कर सकते है. लोगों शुरू करने के लिए आपको किसी टॉपिक पर दिलचस्प बातें लिखनी होगी ताकि लोग आपके ब्लॉग को पढ़ सके और अधिक से अधिक ट्रैफिक आपकी वेबसाइट पर आ सके. इसके अलावा आप अलग-अलग स्वतंत्र मीडिया संस्थानों को अपनी आर्टिकल भी भेज सकते हैं. वहीं किसी प्रोडक्ट निर्माता की ओर से प्रोडक्ट खरीद कर सस्ते दामों में उसे दुकानदार को अच्छे दामों में बेचते हैं तो यहां से आप अच्छे लाभ कमा सकते हैं. ऐसा मौका कई कंपनियां लोगों को समय-समय पर प्रोडक्ट रेसलिंग के लिए देती रहती हैं.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you