शिक्षाडॉक विभाग दे रहा 500 रुपए हर महीने स्कॉलरशिप,...

डॉक विभाग दे रहा 500 रुपए हर महीने स्कॉलरशिप, यहां से करें आवेदन

-

होमशिक्षाडॉक विभाग दे रहा 500 रुपए हर महीने स्कॉलरशिप, यहां से करें आवेदन

डॉक विभाग दे रहा 500 रुपए हर महीने स्कॉलरशिप, यहां से करें आवेदन

Published Date :

Follow Us On :

Deen Dayal Sparsh Scholarship Scheme: झारखंड के छात्र-छात्राओं के लिए डाक विभाग द्वारा स्कॉलरशिप योजना से जुड़ने का मौका मिल रहा है. दरअसल, डाक विभाग द्वारा दीनदयाल स्पर्श योजना (Deen Dayal Sparsh Yojana) के तहत छात्र-छात्राओं को पूरी 1 साल के लिए स्कॉलरशिप प्राप्त करने का सुनहरा अवसर मिल रहा है. इसके लिए उन्हें विभाग की ओर से आयोजित क्विज प्रतियोगिता में भाग लेना होगा और विजेता प्रतियोगी को 1 साल के लिए 500 रुपए हर माह स्कॉलरशिप के तौर पर दिया जाएगा. तो आइए इसके बारे में विस्तार से जानते है..

हर साल मिलेगा 500 रुपए हर महीने

इस प्रतियोगिता का चिन्ह ढाई आकार पत्र लेखन प्रतियोगिता के तौर पर किया जा रहा है. जिसमें प्रतियोगिता में भाग लेने वाले उम्मीदवार 31 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे. इसमें प्रतियोगिता में जीत हासिल करने वाले उम्मीदवार को ₹50000 रस जीतने का मौका मिलेगा. वहीं इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाला उम्मीदवार 18 साल से कम उम्र का होना चाहिए.

इन कक्षा के छात्र लेंगे भाग

झारखंड के किसी भी स्कूल में पढ़ने वाला छात्र कक्षा नौवीं और छठवीं का होना चाहिए. छात्र किस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रांची GPO स्थित पियाटेली ब्यूरो कार्यालय में जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा छात्र के पास फेटालिटी डिपॉजिट अकाउंट होना चाहिए अगर नहीं है तो उसे स्कूल या परिवार के लोग जाकर खुला सकेंगे.

ये भी पढ़ें: Google में नौकरी करने का है सपना तो जान लें ये जरूरी बातें, पहले अटेम्प्ट में हो जायेंगे सफल, देखें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

PPF और GPF पर अब कितना मिलेगा ब्याज,जानें वित्त मंत्रालय निर्णय 

PPF - GPF: वित्त मंत्रालय ने जनरल प्रोविडेंट फंड...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you