शिक्षापढ़ाई के साथ करनी है कमाई, तो सीख लें...

पढ़ाई के साथ करनी है कमाई, तो सीख लें ये स्किल्स, पढ़ें पूरी डिटेल

Part Time Jobs: अगर आप एक स्टूडेंट है और पढ़ाई के साथ-साथ 10 से 15 हजार रुपए महीने की कमाई करना चाहते है. तो आप नीचे बताएं गए कुछ बेस्ट फ्रीलांस जॉब देख सकते है..

-

होमशिक्षापढ़ाई के साथ करनी है कमाई, तो सीख लें ये स्किल्स, पढ़ें पूरी डिटेल

पढ़ाई के साथ करनी है कमाई, तो सीख लें ये स्किल्स, पढ़ें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Part time jobs: आज के समय में काफी ऐसी स्टूडेंट है. जिनकी आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं है और वह अपनी पढ़ाई के साथ-साथ पार्ट टाइम जॉब करके अपनी पढ़ाई की फीस और अपना खर्च निकालना चाहते हैं. अगर आप भी उन्हीं में से एक है तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे जॉब्स टिप्स लेकर आए हैं. जिसकी मदद से आप अपनी पढ़ाई को बिना डिस्टर्ब किए जॉब कर सकते हैं और वहां से अच्छी कमाई भी होगी. आइए शुरू करते है.

इन जॉब्स को देखें

• सोशल मीडिया मार्केटिंग

आज के समय में सोशल मीडिया मार्केटिंग में जब के ढेर सारे अवसर है. अगर आप सोशल मीडिया मार्केटिंग करते हैं तो अपनी पढ़ाई के साथ-साथ हर महीने 15 से 20 हजार रुपए की कमाई भी कर सकते हैं. इतना ही नहीं अगर आप इस फील्ड से हैं तो यह मौका आपके लिए और बेहतर होगा क्योंकि आपका एक्सपीरियंस बढ़ेगा और एक्सपीरियंस के अनुसार आपको को आगे पैसा दिया जाएगा.

• कंटेंट राइटिंग

अगर आपके शब्दों की पकड़ है और लिखने और पढ़ने के शौकीन है तो आप कंटेंट राइटिंग के जॉब को देख सकते हैं. यह जॉब एक ऐसी जॉब है आप कहीं भी रहते हुए आसानी से कर सकते हैं. इसके लिए भी आपको 15 से 20 हजार रुपए महीना वेतन के तौर पर दिया जाता है. अच्छी बात ये है की यह जॉब फ्रीलांस होती है.

ये भी पढ़े : इंजीनियर बनने का है सपना, तो जानें NIT-IIT में फर्क, देखें कौन है आपके लिए बेस्ट

• ग्राफिक डिजाइनर

अगर आप ग्राफिक डिजाइनिंग का कोर्स कर रहे हैं तो आप इस सेक्टर के जॉब को चुन सकते हैं. क्योंकि यहां आपको सैलरी के साथ-साथ एक्सपीरियंस भी मिलता रहेगा. वैसे तो ज्यादातर ग्राफिक डिजाइनर के जब ऑफिस के होते हैं. लेकिन आज के समय में कुछ कंपनियां वर्क फ्रॉम होम के माध्यम से यह जॉब प्रोवाइड कराती हैं.

जॉब से पहले सिख लें ये स्किल्स

• स्किल सीखने के लिए सबसे पहले आपको अपना गोल सेट करना होगा और उसे पाने के लिए मेहनत करना होगा.

• हर दिन कुछ ना कुछ नया सीखने रहे और उसी को आगे बढ़कर कुछ और नया सीखने का प्रयास करें.

• हमेशा सीखते समय या फिर अभ्यास करते समय आप अपनी गलतियों को नोट डाउन करें और उसे ठीक करें.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you