टेकरात में यूज करते हैं फोन तो जेहन में...

रात में यूज करते हैं फोन तो जेहन में बैठा लें ये बातें, वरना जीवन भर होगा पछतावा

-

होमटेकरात में यूज करते हैं फोन तो जेहन में बैठा लें ये बातें, वरना जीवन भर होगा पछतावा

रात में यूज करते हैं फोन तो जेहन में बैठा लें ये बातें, वरना जीवन भर होगा पछतावा

Published Date :

Follow Us On :

हम सभी इस बात को जानते हैं कि स्मार्टफोन हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है. टाइम देखने से लेकर मैसेज, कॉल और अपने बिजनेस काम से लेकर तमाम तरह के काम को हम अपने फोन से ही करना पसंद करते है. यहां तक के लोगों रात में सोने से पहले ही बिना स्मार्टफोन यूज किया नींद नहीं आती हैं.

इसी दौरान लोग कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसकी वजह से उनकी जान को हमेशा खतरा बना रहता है. तो आइए जानते हैं की रात में सोते समय आपको कुछ ऐसी गलतियां जो नहीं करना चाहिए..

दरअसल, आज के समय में लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल केवल मैसेज कॉल तक ही नहीं बल्कि उस इस स्मार्टफोन से तमाम तरह के फिल्म और वीडियो के अलावा अलग-अलग वेबसाइट्स का एक्सेस लेकर रखते हैं. यही वजह होता है कि लोग उसे अपने पास से दूर नहीं रखते हैं और रात को सोते समय अपने तकिए के नीचे रखकर ही सोते हैं. जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए

ये भी पढ़ें: सर्विस सेंटर पर फोन देने से पहले नोट कर लें ये बातें, वरना होगा भारी नुकसान

लगातार कंपनियां दे रही वार्निंग

बात दें कि, इस बात को लेकर सभी कंपनियां अपने यूजर्स को चेतावनी देती आ रही है. अगर आप भी मोबाइल को अपने तकिए या बिस्तर के नीचे रख कर सोते हैं तो आप ऐसा ना करें. वरना आपके लिए बहुत बड़ा खतरा साबित हो सकता है. क्योंकि मोबाइल की बैटरी कभी भी ब्लास्ट कर सकती है और आपके साथ-साथ आपके आसपास के लोगों को भी नुकसान पहुंच सकता है.

रखें इन बातों का ख्याल

  • हमेशा आप अपने फोन को चार्जिंग पर लगाते समय इस बात का ख्याल रखें कि आपका चार्जर और आपका स्मार्टफोन ऐसी जगह पर होना चाहिए जहां हमेशा समय पर उसे हवा मिलता रहे.
  • अपनी स्मार्टफोन को चार्जिंग लगाते समय इस बात का जरूर ख्याल रखें की कहीं आपका स्मार्टफोन 15 से 20 मिनट में चार्ज तो नहीं हो जाएगा.
  • फोन को फुल चार्ज होने के 5 से 7 मिनट बाद जरूर निकाल दें अगर आप इससे अधिक समय रखते हैं चार्जिंग पर तो फोन ब्लास्ट कर सकता है.
  • रात को सोते समय आप अपने पास से थोड़ी दूर पर फोन रखें अपने तकिया और बिस्तर के नीचे कभी भी फोन को न रखें.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you