Site icon Bloggistan

रात में यूज करते हैं फोन तो जेहन में बैठा लें ये बातें, वरना जीवन भर होगा पछतावा

हम सभी इस बात को जानते हैं कि स्मार्टफोन हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है. टाइम देखने से लेकर मैसेज, कॉल और अपने बिजनेस काम से लेकर तमाम तरह के काम को हम अपने फोन से ही करना पसंद करते है. यहां तक के लोगों रात में सोने से पहले ही बिना स्मार्टफोन यूज किया नींद नहीं आती हैं.

इसी दौरान लोग कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसकी वजह से उनकी जान को हमेशा खतरा बना रहता है. तो आइए जानते हैं की रात में सोते समय आपको कुछ ऐसी गलतियां जो नहीं करना चाहिए..

दरअसल, आज के समय में लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल केवल मैसेज कॉल तक ही नहीं बल्कि उस इस स्मार्टफोन से तमाम तरह के फिल्म और वीडियो के अलावा अलग-अलग वेबसाइट्स का एक्सेस लेकर रखते हैं. यही वजह होता है कि लोग उसे अपने पास से दूर नहीं रखते हैं और रात को सोते समय अपने तकिए के नीचे रखकर ही सोते हैं. जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए

ये भी पढ़ें: सर्विस सेंटर पर फोन देने से पहले नोट कर लें ये बातें, वरना होगा भारी नुकसान

लगातार कंपनियां दे रही वार्निंग

बात दें कि, इस बात को लेकर सभी कंपनियां अपने यूजर्स को चेतावनी देती आ रही है. अगर आप भी मोबाइल को अपने तकिए या बिस्तर के नीचे रख कर सोते हैं तो आप ऐसा ना करें. वरना आपके लिए बहुत बड़ा खतरा साबित हो सकता है. क्योंकि मोबाइल की बैटरी कभी भी ब्लास्ट कर सकती है और आपके साथ-साथ आपके आसपास के लोगों को भी नुकसान पहुंच सकता है.

रखें इन बातों का ख्याल

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version