टेकसर्विस सेंटर पर फोन देने से पहले नोट कर...

सर्विस सेंटर पर फोन देने से पहले नोट कर लें ये बातें, वरना होगा भारी नुकसान

-

होमटेकसर्विस सेंटर पर फोन देने से पहले नोट कर लें ये बातें, वरना होगा भारी नुकसान

सर्विस सेंटर पर फोन देने से पहले नोट कर लें ये बातें, वरना होगा भारी नुकसान

Published Date :

Follow Us On :

Phone Repair Safety Tips: आजकल सभी लोगों के स्मार्टफोन में उनके पर्सनल डाटा स्टोर रहते हैं. क्योंकि लोग इतने अधिक डाटा को हमेशा हाथ में लेकर नहीं चल सकते हैं. जिसकी वजह से उनके प्राइवेट फोटोज, वीडियोस, बैंकिंग और बिजनेस डिटेल्स सब कुछ इस डिवाइस में कैद रहता है.

लेकिन किसी वजह से अगर डिवाइस खराब हो जाती है तो लोग उसे सर्विस करने के लिए सर्विस सेंटर ले जाते हैं. अब आप गलती यहां कर बैठते हैं कि आप अपना फोन रिपेयर देने से पहले कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसकी वजह से आपको बाद में पछताना पड़ता है.

ये भी पढ़ें: अब Paytm और phonepe से फ्री में नहीं होगा मोबाइल रिचार्ज, देने होंगे इतने रुपए

दरअसल, आज के समय में लोगों के साथ उनकी ही पर्सनल डाटा को चोरी कर अधिक पैसे की डिमांड की जा रही है तो इस स्थिति में भी आप बुरी तरह से फंस सकते हैं. आपको तो लगेगा कि आपने अपना फोन सर्विस सेंटर दिया है. लेकिन कब आपका फोन से आपका पर्सनल डाटा चोरी हो जाएगा आपको पता भी नहीं लगेगा. इसीलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप सर्विस सेंटर पर अपना फोन रिपेयर पर देने से पहले कुछ जरूरी काम जरुर करें.

फोन देने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

  • मोबाइल को किसी भी सर्विस सेंटर पर देने से पहले आप उसमें मौजूद पर्सनल डाटा को किसी दूसरे डिवाइस में ट्रांसफर कर ले या फिर उसे पूरी तरीके से इरेक कर ही दें.
  • अगर आप अपने स्मार्टफोन में बैंकिंग से रिलेटेड ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं तो आप उसे डिलीट कर पासवर्ड को जरूर डिलीट कर दें.
  • आज के समय में लोग नोटपैड का खास का इस्तेमाल करते हैं अगर आप भी इस्तेमाल करते हैं तो उसे नोटपैड को पूरी तरीके से खाली कर ही दें.
  • आप अपने पर्सनल फोटो गैलरी और ईमेल्स को पासवर्ड लगाकर रखें या फिर उसे अकाउंट को लॉगआउट कर दे जब तक कि आपका स्मार्टफोन सर्विस से वापस नहीं आ जाता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Big News: सरकार का आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को तोहफा,अब 65 की उम्र मे होंगी रिटायर

Big News: छत्तीसगढ़ सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you