टेकSony WF- 1000XM5 ईयरफोन हुए लॉन्च, फीचर्स हैं जबरदस्त,...

Sony WF- 1000XM5 ईयरफोन हुए लॉन्च, फीचर्स हैं जबरदस्त, कीमत जानकर चौंक जाएंगे

-

होमटेकSony WF- 1000XM5 ईयरफोन हुए लॉन्च, फीचर्स हैं जबरदस्त, कीमत जानकर चौंक जाएंगे

Sony WF- 1000XM5 ईयरफोन हुए लॉन्च, फीचर्स हैं जबरदस्त, कीमत जानकर चौंक जाएंगे

Published Date :

Follow Us On :

प्रतिष्ठित टेक कंपनी सोनी ने हाल ही में Sony WF- 1000XM5 ईयरबड्स से पर्दा उठा दिया है. ये नए ट्रूली वायरलेस स्टीरियो ईयरबड्स बाहरी आवाज को रोकने के लिए एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन की सुविधा के साथ आते हैं. इनमें इंटीग्रेटेड प्रोसेसर V2 है, जो “एचडी नॉइज़ कैंसिलिंग प्रोसेसर QN2e की क्षमता को अनलॉक को समर्थन देता है. ये चिप शोर रद्द करने की गुणवत्ता प्रदान करने के लिए दोनों कानों में माइक को नियंत्रित करते हैं, इसमें डीप न्यूरल नेटवर्क (DNN) प्रोसेसिंग का सपोर्ट भी दिया गया है. चलिए हम इसके बारे में विस्तार से जान लेते हैं.

Sony WF- 1000XM5 के स्पेसिफिकेशन

Sony WF- 1000XM5
Sony WF- 1000XM5

इनमें डायनामिक डाइवर X दिया गया है. WF-1000XM5 एलडीएसी कोडेक के माध्यम से उच्च-रिज़ॉल्यूशन ऑडियो वायरलेस का समर्थन करते है, साथ ही ऑडियो क्वालिटी को बेहतर बनाने के लिए डीएसईई एक्सट्रीम का भी समर्थन करता है. इसके अतिरिक्त आपको हेड ट्रैकिंग के साथ 360 रियलिटी ऑडियो भी मिलता है. इसके अलावा Niantic के Ingress जैसे AR गेम्स को नए सेंसर और स्थानिक ध्वनि तकनीक का उपयोग करके इमर्सिव साउंड के लिए समर्थन मिल जाता है. कॉलिंग को बेहतर करने के लिए कंपनी ने इनमें “डीप न्यूरल नेटवर्क (डीएनएन) प्रोसेसिंग और बोन कंडक्शन सेंसर पर आधारित एआई-आधारित शोर कम करने वाले एल्गोरिदम” दिया है.

कनेक्टिविटी और अन्य फीचर्स

इनमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ वर्जन 5.3 के साथ गूगल और एलेक्सा असिस्टेंट सपोर्ट दिया गया है. साथ ही स्पीक टू चैट, एडेप्टिव साउंड कंट्रोल, मल्टी पॉइंट कनेक्ट, फास्ट पेयरिंग की सुविधा भी इनमें मिल जाती है. डिवाइस को Spotify, Endel और Apple Music से लिंक कर सकते हैं. अपने ईयरबड्स को लगाने के बाद आप कुछ को ऑटो प्ले पर भी सेट कर सकते हैं. एडेप्टिव साउंड कंट्रोल और स्पीक-टू-चैट नए ईयरबड्स पर वापसी करते हैं, साथ ही एक साथ दो ब्लूटूथ डिवाइस से कनेक्ट करने की क्षमता भी प्रदान करते हैं.

ये भी पढ़ें- Noise luna ring: लॉन्च हुई पल-पल फिटनेस का ख्याल रखने वाली स्मार्ट रिंग,जानें कीमत और खूबियां

बैटरी और कीमत

WF-1000XM5 में 8 घंटे की बैटरी लाइफ होने का दावा किया गया है, जिसमें 3 मिनट का चार्ज एक घंटे के प्ले टाइम को बढ़ाता है. नॉर्मल यूज में ये 12 घंटे तक चल सकते हैं. ये वायरलेस चार्जिंग समर्थित है, और ईयरबड IPX4 स्प्लैश प्रतिरोधी हैं. अगस्त से €319, £259, $299 में काले और सिल्वर में उपलब्ध हो जाएंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you