टेकWhatspp New Feature: व्हाट्सएप में जल्द जोड़े जाएँगे ये...

Whatspp New Feature: व्हाट्सएप में जल्द जोड़े जाएँगे ये धाँसू फीचर्स, कर सकेंगे बहुत सारे काम, जानें पूरी डिटेल

-

होमटेकWhatspp New Feature: व्हाट्सएप में जल्द जोड़े जाएँगे ये धाँसू फीचर्स, कर सकेंगे बहुत सारे काम, जानें पूरी डिटेल

Whatspp New Feature: व्हाट्सएप में जल्द जोड़े जाएँगे ये धाँसू फीचर्स, कर सकेंगे बहुत सारे काम, जानें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Whatspp New Feature: दुनिया के चुनिंदा मेसेजिंग एप्स में से एक Whatspp का इस्तेमाल बड़े लेवल पर पूरी दुनिया में किया जाता है. इसका यूज़ फोटो भेजने से लेकर विडियो कॉल करने तक किया जाता है. समय समय पर इसमें कई नए फीचर भी जोड़े जाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे कमाल के फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं.जो साल 2023 में व्हाट्सएप में ड़े जा सकते हैं. बता दें कि, कंपनी इन दिनों 2.19.110 पर तेजी से टेस्टिंग कर रही है तो चलिए आपको बताते हैं इन्हीं फीचर्स के बारे में.

जुड़ सकता है व्हाट्सएप लॉक का फीचर WhatsApp Lock

जानकारी के मुताबिक कंपनी जल्द ही अपने एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए व्हाट्सएप लॉक का फीचर एड ऑन तक सकती है. ये फीचर पहले से ही आई फोन यूज़र्स के लिए मौजूद है, कंपनी अब इस कमाल के फीचर को एंड्रॉयड यूज़रो के लिए भी लेकर आएगी. इसका मतलब आप अपने व्हाट्सएप पर फेस और फिंगर का लॉक लगा सकेगें.

स्क्रीन ब्लॉक करने का मिलेगा ऑप्शन Screen Block

कंपनी इन दिनों व्हाट्सएप स्क्रीन ब्लॉक फीचर भी काम कर रही है. इस फीचर के जरिए स्क्रीनशॉट लेने की सुविधा खत्म हो जाएगी. यानि आप चैट करते वक्त किसी भी पर्सन के साथ बात चीत का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएँगे.

व्हाट्सएप फॉरवर्ड का फीचर होगा एड ऑन WhatsApp Forward

फिलहाल किसी मैसेज को एक नंबर से दूसरे नंबर पर सेंड किया जाता है तो वहाँ पर फॉरवर्ड का मैसेज दिखाई देती है लेकिन अब ये भी पता चल सकेगा कि मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है.

ऑडियो फाइल्स भेजने का फीचर Sending Audio Files

पहले सिर्फ एक ही ऑडियो को भेजा जा सकता था लेकिन कुछ दिन पहले ही जुड़े एक फीचर की मदद से अब एक बार में 30 ऑडियो फाइल्स को सेंड किया जा सकता है.

डार्क मोड Dark Mode

अगर आप रात में व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए ये फीचर का कमाल का साबित हो सकता है.इसके कारण रात में व्हाट्सएप पर चैट करते वक्त आपकी आँखों को रोशनी नहीं चुभेगी.

ये भी पढे- Difference in AC and Cooler: कूलर और एसी में क्या है अंतर, बजट, कूलिंग,कीमत जानें सब कुछ

इमेज सर्च फीचर Image Search

फेक चीज़ो पर लगाम लगाने के लिए कंपनी इस फीचर पर तेजी से काम कर रही है. इसके तहत चैट करते समय फोटो की असलियत का पता चल सकेगा और व्हाट्सएप पर उस फोटो को सर्च किया जा सकेगा.

व्हाट्सएप ब्राउज़र

कंपनी व्हाट्सएप ब्राउजर पर भी काम कर रही है. ये फीचर भी पीआईपी की तरह ही काम करेगा. ये फीचर बताएगा कि जो लिंक खोली गई है वह सही है या खराब है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you