टेकगर्मी की छुट्टी कर देंगे ये Foldable Fan, कूलिंग...

गर्मी की छुट्टी कर देंगे ये Foldable Fan, कूलिंग इतनी जबरदस्त,कंबल की पड़ेगी जरूरत,जानें डिटेल

-

होमटेकगर्मी की छुट्टी कर देंगे ये Foldable Fan, कूलिंग इतनी जबरदस्त,कंबल की पड़ेगी जरूरत,जानें डिटेल

गर्मी की छुट्टी कर देंगे ये Foldable Fan, कूलिंग इतनी जबरदस्त,कंबल की पड़ेगी जरूरत,जानें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Foldable Fan: देश के हर हिस्से में मई-जून की चिलचिलाती धूप और भीषड़ गर्मी ने लोगों जीना दुभर कर रखा है. ऐसे में एसी कूलर पंखों की कीमत भी आसमान की सैर कर रही है. इस कीमत पर हर किसी के लिए एसी कूलर खरीदना मुश्किल बात है हालांकि मार्केट में कुछ ऐसे Foldable Fan मौजूद हैं जो कूलिंग के लिहाज से एकदम तगड़ा काम करते हैं. इन्हें खरीद कर आप काफी हद तक गर्मी से निजाद पा सकते हैं तो चलिए फिर जान लेते हैं इस फोल्डेबल पंखे के बारे में.

Foldable Fan की खासियत

जिस फोल्डेबल फैन के बारे में हम आपसे बात कर रहे हैं. उसमें इन बिल्ट बैटरी फिट की जाती है. जिसे कुछ घंटों में फुल चार्ज करके कूलिंग ली जा सकती है. किफायती कीमत में ये फोल्डेबल फैन कई लेटेस्ट फीचर्स अपने साथ समेटकर लाते हैं. चार्जिंग के लिए इसमें एक यूएसबी पोर्ट प्रदान किया जाता है. साथ ही इसमें एक छोटी एलईडी लाइट की सुविधा भी दी जाती है. जिसके सहारे हम रोशनी ले सकते हैं.

कहीं भी कर सकते हैं एडजस्ट

Foldable Fan
Foldable Fan

फोल्डेबल फैन की खास बात है कि इसे फिट करने के लिए कोई स्पेस की जरूरत नहीं पड़ती है. इसे कहीं भी रखकर कूलिंग ली जा सकती है. ये फैन 180 डिग्री पर घूमकर पूरे कमरे को चील्ड कर देता है. इसका प्लास्टिक मैटेरियल से तैयार किया गया है. जिसके कारण ये वजन में भी बहुत हल्का है. ये पंखा उन लोगों के लिए काम का है जो घर से बाहर रहते हैं और कूलर पंखे में ज्यादा पैसा इन्वेस्ट करना नहीं चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- आईफोन की नींद खराब कर देगा Nokia Maze 5g स्मार्टफोन, कम कीमत में फीचर्स हैं शानदार

कीमत और उपलब्धता

इस फोल्डेबल फैन में कंट्रोल बटन दिया गया है. इस पंखे को अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स साइट्स से लिया जा सकता है. इसके साथ ही ऑफलाइन मार्केट में भी तमाम ऐसे पंखे उपलब्ध हैं. इनकी कीमत आमतौर पर 1500 रुपये से शुरू होकर 3000 रुपये तक चले जाती है हालांकि ऑफर्स के साथ कुछ पैसों की बचत की जा सकती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you