टेकआईफोन की नींद खराब कर देगा Nokia Maze 5g...

आईफोन की नींद खराब कर देगा Nokia Maze 5g स्मार्टफोन, कम कीमत में फीचर्स हैं शानदार

-

होमटेकआईफोन की नींद खराब कर देगा Nokia Maze 5g स्मार्टफोन, कम कीमत में फीचर्स हैं शानदार

आईफोन की नींद खराब कर देगा Nokia Maze 5g स्मार्टफोन, कम कीमत में फीचर्स हैं शानदार

Published Date :

Follow Us On :

Nokia Maze 5g: नोकिया अपने स्मार्टफोन सेगमेंट की पैठ को मजबूत करने के लिए लगातार बाजार में फोन पेश कर रहा है. आने वाले दिनों में कंपनी के कई हैंडसेट बाजार में पेश किये जाने हैं. नोकिया मैजिक मैजिक मैक्स अपकमिंग लिस्ट में मुख्य तौर पर शामिल है हालांकि इसके लॉन्च से पहले ही कंपनी ने एक फोन और पेश कर दिया है. हाल में आए इस फोन का नाम Nokia Maze 5g है. इस लेख में फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में हम जानने वाले हैं.

Nokia Maze 5g स्पेसिफिकेशन

Nokia Maze 5g
Nokia Maze 5g

कंपनी के इस लेटेस्ट फोन में 6.7 इंच की सुपर अमोलेड डिस्प्ले दी गई है. जो 4K रेजॉल्यूशन के साथ आती है. इस फोन में सिक्योरिटी प्रोटेक्शन के लिहाज से कॉर्निंग गुरिल्ला ग्लास 7 दिया गया है. नोकिया का ये फोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 SoC संचालित और एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. ये फोन दो स्टोरेज वेरिएंट के साथ आता है. जिसमें 8/128 और 12/256 स्टोरेज शामिल हैं. इन दोनों ही वेरिएंट की स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

बैटरी और कैमरा

Nokia Maze 5g ट्रिपल रियर कैमरा पैनल दिया गया है. जिसका मुख्य सेंसर 108MP जबकि अन्य सेंस 32MP + 16MP + 5MP के हैं. सेल्फी के लिए फोन में 48 मेगापिक्सल का कैमरा प्रदान किया गया है. पावर सपोर्ट के लिए इसमें 7800 MAh की बड़ी बैटरी दी गई है जो कि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5 जी LTE, Wi-FI, GPRS की सुविधा दी गई है.

ये भी पढ़ें- एक और तगड़े प्रोसेसर वाले स्मार्टफोन को लाने की तैयारी में जुटा OnePlus,सामने आई ये नई डिटेल,देखें

कीमत और उपलब्धता

Nokia Maze 5g
Nokia Maze 5g

इस हैंडसेट को फिलहाल इंडिया में नहीं पेश किया गया है. वहीं इसकी कीमत के बारे में भी कोई अपडेट नहीं है हालांकि, माना जा रहा है आगामी कुछ माह में इसे इंडिया में पेश किया जा सकता है,साथ ही कीमत भी रिवील की जा सकती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

World Cup 2023 PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पाकिस्तान का सपना किया चूर, इतने रनो से दी मात

भरता की मेजबानी में विश्वकप अब धीरे धीरे अंतिम...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you