Site icon Bloggistan

आईफोन की नींद खराब कर देगा Nokia Maze 5g स्मार्टफोन, कम कीमत में फीचर्स हैं शानदार

Nokia Maze 5g

Nokia Maze 5g

Nokia Maze 5g: नोकिया अपने स्मार्टफोन सेगमेंट की पैठ को मजबूत करने के लिए लगातार बाजार में फोन पेश कर रहा है. आने वाले दिनों में कंपनी के कई हैंडसेट बाजार में पेश किये जाने हैं. नोकिया मैजिक मैजिक मैक्स अपकमिंग लिस्ट में मुख्य तौर पर शामिल है हालांकि इसके लॉन्च से पहले ही कंपनी ने एक फोन और पेश कर दिया है. हाल में आए इस फोन का नाम Nokia Maze 5g है. इस लेख में फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में हम जानने वाले हैं.

Nokia Maze 5g स्पेसिफिकेशन

Nokia Maze 5g

कंपनी के इस लेटेस्ट फोन में 6.7 इंच की सुपर अमोलेड डिस्प्ले दी गई है. जो 4K रेजॉल्यूशन के साथ आती है. इस फोन में सिक्योरिटी प्रोटेक्शन के लिहाज से कॉर्निंग गुरिल्ला ग्लास 7 दिया गया है. नोकिया का ये फोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 SoC संचालित और एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. ये फोन दो स्टोरेज वेरिएंट के साथ आता है. जिसमें 8/128 और 12/256 स्टोरेज शामिल हैं. इन दोनों ही वेरिएंट की स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

बैटरी और कैमरा

Nokia Maze 5g ट्रिपल रियर कैमरा पैनल दिया गया है. जिसका मुख्य सेंसर 108MP जबकि अन्य सेंस 32MP + 16MP + 5MP के हैं. सेल्फी के लिए फोन में 48 मेगापिक्सल का कैमरा प्रदान किया गया है. पावर सपोर्ट के लिए इसमें 7800 MAh की बड़ी बैटरी दी गई है जो कि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5 जी LTE, Wi-FI, GPRS की सुविधा दी गई है.

ये भी पढ़ें- एक और तगड़े प्रोसेसर वाले स्मार्टफोन को लाने की तैयारी में जुटा OnePlus,सामने आई ये नई डिटेल,देखें

कीमत और उपलब्धता

Nokia Maze 5g

इस हैंडसेट को फिलहाल इंडिया में नहीं पेश किया गया है. वहीं इसकी कीमत के बारे में भी कोई अपडेट नहीं है हालांकि, माना जा रहा है आगामी कुछ माह में इसे इंडिया में पेश किया जा सकता है,साथ ही कीमत भी रिवील की जा सकती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version