टेकSmartphone Under 30000: शानदार फीचर्स और धांसू कैमरे वाले...

Smartphone Under 30000: शानदार फीचर्स और धांसू कैमरे वाले ये फोन मार्केट में काट रहे हैं गदर, देखें डिटेल

-

होमटेकSmartphone Under 30000: शानदार फीचर्स और धांसू कैमरे वाले ये फोन मार्केट में काट रहे हैं गदर, देखें डिटेल

Smartphone Under 30000: शानदार फीचर्स और धांसू कैमरे वाले ये फोन मार्केट में काट रहे हैं गदर, देखें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Smartphone Under 30000: अगर आप ₹30000 से कम की कीमत में कोई ऐसा स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं जो शानदार कैमरे के साथ बेहतरीन फीचर्स से लैस हो तो आज हम आपको ऐसे दो स्मार्टफोन Nothing Phone 1 और Redmi note 12 Pro+ 5G के बारे में बताने वाले हैं, जो आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और आप इन दोनों की स्पेसिफिकेशन को देखकर इन्हें आकर्षक ऑफर के साथ खरीद सकते हैं.आइए सबसे पहले बात करते हैं Nothing Phone 1 के बारे में.

Nothing phone 1
Nothing phone 1

Nothing Phone 1 स्पेसिफिकेशन

Nothing Phone 1 फोन Glyph Inerface के साथ आता है. इसके डिस्प्ले की बात करें तो फोन(1) में 6.55 इंच OLED स्क्रीन दी गई है जिसका रेजॉलूशन फुलएचडी+ है. स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ है. हेडफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G+ प्रोसेसर दिया गया है.

रैम

रैम की बात करें तो फोन में 12 जीबी तक रैम व 256 जीबी तक इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है. हैंडसेट ऐंड्रॉयड 12 बेस्ड Nothing Os के साथ आता है. नई अपडेट के अनुसार कंपनी ने फोन को ऐंड्रॉयड 13 पर अपग्रेड कर दिया है जो अभी बीटा फेज में है.

कैमरा

कैमरे की बात करें तो फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है. साथ ही 50 मेगापिक्सल सोनी IMX766 सेंसर और 50 मेगापिक्सल सैमसंग JN1 अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल लेंस दिया गया है.

बैटरी

पावर देने के लिए 4500mAh की बैटरी दी गई है. जो 33W रैपिड चार्जिंग दी गई है. फोन 15W Qi वायरलेस चार्जिंग और 5W वायरलेस रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट करती है.

ये भी पढ़ें : Smartphone Under 30000: शानदार फीचर्स और धांसू कैमरे वाले ये फोन मार्केट में काट रहे हैं गदर, देखें डिटेल

Smartphone Under 30000
 Redmi Note 12 5G

Redmi note 12 Pro+ 5G

Redmi note 12 Pro+ 5G स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले बात करते हैं स्मार्टफोन की डिस्प्ले की. तो बता दें कि रेडमी नोट 12 प्रो 5G के अंदर 6.6 इंच की ओएलईडी डिस्प्ले दी गई है. स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 120 हर्टज है.ये डॉल्बी विजन को सपोर्ट करती है. प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन को मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1080 चिपसेट के साथ बाजार में उतारा गया है.

कैमरा

स्मार्टफोन के कैमरे के बारे में बताएं तो रेडमी नोट 12 प्रो प्लस में 200 मेगापिक्सल का शानदार कैमरा दिया गया है.फोन में 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है.

बैटरी

स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 5000 mAh की बैटरी भी गई है जो 120 W फास्ट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है इसकी कीमत भी ₹30000 है और इस पर आप कई सारे ऑफर का लाभ उठा सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you