टेकBSNL 5G: टेलिकॉम कंपनियों के लिए मुश्किलें खड़ी करेगा...

BSNL 5G: टेलिकॉम कंपनियों के लिए मुश्किलें खड़ी करेगा BSNL, दिसंबर तक 5G लाने की है तैयारी, पढ़ें डिटेल

-

होमटेकBSNL 5G: टेलिकॉम कंपनियों के लिए मुश्किलें खड़ी करेगा BSNL, दिसंबर तक 5G लाने की है तैयारी, पढ़ें डिटेल

BSNL 5G: टेलिकॉम कंपनियों के लिए मुश्किलें खड़ी करेगा BSNL, दिसंबर तक 5G लाने की है तैयारी, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

BSNL 5G: बीते दिनों केंद्र सरकार के आईटी और संचार मंत्री की तरफ से एक बयान दिया गया. जिसमें इन्होंने कहा कि बीएसएनएल ने कुछ दिन पहले 4 जी नेटवर्क को रोल आउट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. अगले तीन माह तक इसका परीक्षण किया जाना है. परीक्षण खत्म होने के बाद इसकी 200 साइटों के लॉन्च किया जाएगा.

यहां शुरू होंगी 200 साइट

BSNL 5G
BSNL 5G

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि बीएसएनएल के द्वारा 4 जी नेटवर्क को 5 जी नेटवर्क में अपग्रेड करने की तैयारी जोरो-शोरों से चल रही है. इसका स्टेक हमने भारत में ही किया है. जो टेलिकॉम स्टेक BSNL के साथ शुरू किया गया है. खबर में आगे है चंडीगढ़ और देहरादून के मध्य करीब 200 साइट्स की स्थापना की गई है. यह आगामी दो हप्ताह के भीतर लाइव किया जा सकता है. बता दें कंपनी के द्वारा 1.23 लाख से भी ज्यादा साइटों वाले नेटवर्क को स्थापित करने के लिए टाटा कंसल्टेंसी औ आईटीआई लिमिटेड 19,000 हजार करोड़ से भी अधिक का ऑर्डर दिया गया है.

ये भी पढ़ें : Smartphone Under 30000: शानदार फीचर्स और धांसू कैमरे वाले ये फोन मार्केट में काट रहे हैं गदर, देखें डिटेल

BSNL 5G
BSNL 5G

मंत्री ने कहा इसका तीन माह परिक्षण होने के बाद एक ही दिन में 200 साइट्स पर काम किया जाएगा. कुछ समय यह नेटवर्क 4 जी की तरह ही रन करेगा लेकिन दिसंबर तक 5 जी की स्पीड पर काम करने लग जाएगा.

ये है आगामी प्लानिंग

BSNL 5G
BSNL 5G

गौरतलब है कि, कुछ दिन पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा था कि आज व्यावहारिक तौर पर 5 जी नेटवर्क का चलन है इसके लिए हम गर्व महसूस कर रहे हैं कि चारधाम के लिए 2,00,000 की स्थापना सरकार कर रही है. साथ ही बता दें सरकार के द्वारा 31 दिसंबर 2023 तक 1.5 लाख साइटों का टारगेट तय किया गया था हालांकि समय से पहले ही 2 लाख साइटें पूरी कर ली गई हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you