टेकतुरंत खरीद लीजिए जबरदस्त कूलिंग वाला Thomson Air Cooler,...

तुरंत खरीद लीजिए जबरदस्त कूलिंग वाला Thomson Air Cooler, कीमत भी बहुत कम, पढ़ें डिटेल

-

होमटेकतुरंत खरीद लीजिए जबरदस्त कूलिंग वाला Thomson Air Cooler, कीमत भी बहुत कम, पढ़ें डिटेल

तुरंत खरीद लीजिए जबरदस्त कूलिंग वाला Thomson Air Cooler, कीमत भी बहुत कम, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Thomson Air Cooler: देश के हर हिस्से में मई-जून की भंयकर गर्मी ने हर किसी का जीना मुश्किल कर रखा है. कई लोग इस गर्मी से बचने के लिए एसी खरीद रहे हैं तो कुछ मंहगे बजट वाले कूलरों को अपना सहारा बना रहे हैं हालांकि कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनका बजट कम हैं और इतने में ही कोई बढ़िया सा कूलर तलाश रहे हैं तो ये लेख ऐसे लोगों के ही काम आने वाला है. हम आपको एक बेहतरीन कूलर के बारे में बताने वाले हैं. जो कम कीमत पर तो आता ही है साथ में इसमें बेहतर कूलिंग क्षमता देखने को मिल जाती है. जी हां, हम आपको Thomson Air Cooler के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं. जो इस गर्मी के सीजन में आपका सहारा बन सकता है.

Thomson Air Cooler कम कीमत पैसा वसूल है

इस कूलर को हाल ही में थॉमसन के द्वारा पेश किया गया है. इसमें तीन वॉटर टैंक के विकल्प उपलब्ध हैं. जिसमें पहले की वॉटर क्षमता 85 लीटर, 75 लीटर, 65 लीटर है. इनकी कीमतें भी इसी हिसाब से सेट की गई हैं. ये कूलल प्लास्टिक फ्रेम के साथ तैयार किया गया है. जिसके कारण यह वजन में काफी हल्का है. कहीं भी इसे आसानी से मूव किया जा सकता है. इसमें नीचे कैस्टर व्हील्स की सुविधा दी गई है. कूलिंग के लिहाज से इनमें बढ़िया क्वालिटी की मोटर फिट करी गई है. जो अन्य की अपेक्षा बहुत कम बिजली खर्च पर धुआंधार चलती रहती है. इसमें पानी का स्तर देखने के लिए एक इंडिकेटर प्रदान किया गया है. इसके 80 लीटर वाले कूलर का वजन मात्र 16.8 किलो हैं.

क्या हैं फीचर्स

भले ही कंपनी ने इन तीनों ही कूलर को कम दाम में पेश किया है लेकिन फीचर्स के लिहाज से कोई भी कंजूसी नहीं दिखाई है. इसमें  हनीकॉम्ब पैड लगाए गए हैं. जो पारंपरिक घास की तुलना में अधिक कूलिंग देते हैं. इसके अलावा इनके इस्तेमाल से पानी खर्च भी काफी कम होता है. बार-बार पानी भरने की समस्या से आप टेंशन मुक्त हो जाते हैं. इसमें तीन कंट्रोल नोब प्रदान किए गए हैं. जिसमें के पहले नोब का काम कूलिंग कंट्रोल के हिसाब को देखना है तो दूसरा नोब फैन कंट्रोल का काम करता है जबकि तीसरा नोब स्विंग को कंट्रोल करने का काम करता है. इसमें अधिक कूलिंग के लिहाज से स्मार्ट कूलिंग तकनीक भी दी गई है.

ये भी पढ़ें- WhatsApp चैटिंग का मजा हो जाएगा दोगुना, करनी होगी छोटी सी सेटिंग, दोस्त कहेंगे वाह!

कीमत और उपलब्धता

इन तीनों ही कूलर को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा फ्लिपकार्ट से लिया जा सकता है. इसके 85 लीटर वेरिएंट की कीमत 8,699 रुपये है. 75 लीटर वाला कूलर 7,499 रुपये में खरीदा जा सकता है. आप अपनी रेंज के हिसाब से किसी भी कूलर का चयन कर सकते हैं.  

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you