खेलKKR VS RCB: आज कोलकाता और बैंगलोर के बीच...

KKR VS RCB: आज कोलकाता और बैंगलोर के बीच होगी जंग, आंकड़ों से समझिए कौन पड़ेगा किस पर भारी

-

होमखेलKKR VS RCB: आज कोलकाता और बैंगलोर के बीच होगी जंग, आंकड़ों से समझिए कौन पड़ेगा किस पर भारी

KKR VS RCB: आज कोलकाता और बैंगलोर के बीच होगी जंग, आंकड़ों से समझिए कौन पड़ेगा किस पर भारी

Published Date :

Follow Us On :

KKR VS RCB: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का 9वां मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. KKR और RCB के बीच आज का यह मुकाबला ईडन गार्डंन जो कि कोलकाता में स्थित है, में खेला जाएगा. आज के इस मुकाबले में कौन सी टीम बाजी मारेगी, आइए आंकड़ो की मदत से समझते हैं.

पहले मैच में RCB ने मुंबई को दिया था करारी शिकस्त

आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपना पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था और इस बेहतरीन मुकाबलें में बैंगलोर ने एक शानदार जीत हासिल की थी. मुंबई के खिलाफ खेले जा रहे मैच में बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली और RCB के वर्तमान कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 89 गेंदों में 148 रन की शानदार साझेदारी की थी. इस मुकाबले में केवल विराट कोहली ने 49 में नाबाद 82 रन की शानदार पारी खेली थी.

इस साल पहले मुकाबले में KKR का रहा बुरा हाल

वहीं आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपना पहला मुकाबला पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला था. हालांकि, इस मुकाबले में पंजाब ने कोलकाता को 7 विकेट से बुरी तरह हरा दिया था. ऐसे में आज बैंगलोर से होने वाले मुकाबले में कोलकता किसी भी हालत में जीतने की कोशिश करेगी. क्योंकि इस साल अब तक कोलकाता को अपनी पहली जीत नसीब नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें- RR VS PBKS: जानिए किन 5 कारणों के वजह से राजस्थान को करना पड़ा हार का सामना

हेड टू हेड रिकॉर्ड में कौन है किस पर भारी

बता दें कि रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अब तक कुल 31 मुकाबले खेले हुए हैं. जिनमें से कोलकाता ने 17 मुकाबलों में जीत हासिल की है तो वहीं बैंगलोर ने सिर्फ 14 मुकाबलें अपने नाम किए हैं. ऐसे में मनोवैज्ञानिक बढ़त तो अभी भी कोलकाता के पक्ष में हैं लेकिन बैंगलोर ने आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला काफी शानदार तरीके से जीता था और ये अपने इस जीत के रथ को आगे बढ़ाने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी.

आपके लिए  – खेल से जुड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Nitish Kushwaha
Nitish Kushwahahttps://www.bloggistan.com/
नितीश कुशवाहा Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इससे पहले इन्होंने इंडिया न्यूज़ में भी अपनी सेवाएं दी हैं. नितीश ने अपने पत्रकारिता की पढ़ाई चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से की है. इन्हें खासतौर पर स्पोर्ट्स और मनोरंजन से संबंधित ख़बरों में विशेष रूची है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you