खेलJason Roy: शाकिब अल हसन के जगह KKR की...

Jason Roy: शाकिब अल हसन के जगह KKR की तरफ से खेलेगा इंग्लैंड का ये खिलाड़ी, T-20 में मार चुका है 6 शतक

-

होमखेलJason Roy: शाकिब अल हसन के जगह KKR की तरफ से खेलेगा इंग्लैंड का ये खिलाड़ी, T-20 में मार चुका है 6 शतक

Jason Roy: शाकिब अल हसन के जगह KKR की तरफ से खेलेगा इंग्लैंड का ये खिलाड़ी, T-20 में मार चुका है 6 शतक

Published Date :

Follow Us On :

Jason Roy : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स को बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के रूप में एक बहुत बड़ा झटका लगा था. दरअसल, बांग्लादेश का ये खिलाड़ी इंटरनेशनल ड्यूटी और अपने निजी कारणों के वजह से इस साल IPL में हिस्सा नहीं ले पाया. जिसके वजह से केकेआर को एक बहुत बड़ा झटका लगा था. हालांकि, टीम ने शाकिब के जगह पर इंग्लैंड के खिलाड़ी Jason Roy को खेलने का मौका दिया है.

करोड़ की कीमत देकर KKR ने खरीदा Jason Roy को

IPL 2023 के लिए हुए आईपीएल ऑक्शन में केकेआर ने शाकिब अल हसन को 1.5 करोड़ की कीमत देकर रिटेन किया था. हालांकि, किन्हीं कारणों से शाकिब इस साल आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं और यही कारण है कि शाकिब की कमी को दूर करने के लिए टीम ने Jason Roy को मौका दिया है. केकेआर ने 2.8 करोड़ की कीमत देकर रॉय को अपनी टीम में शामिल किया है.

इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलता है ये खिलाड़ी

जेसन रॉय इंग्लैंड के एक बहुत ख़तरनाक प्लेयर माने जाते हैं. इस खिलाड़ी ने अपने दम पर कई बार अपनी टीम को मैच जिताया है. ये इंग्लैंड के तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं. इस खिलाड़ी को T-20 और ODI जैसे मैचों में खेलना काफी ज्यादा पसंद है.

यह भी पढ़ें- IPL के 16वें सीजन में इन 5 खिलाड़ियों ने मचाया तहलका, लिस्ट में Virat Kohli का भी नाम है शामिल

T-20 में जड़ चुके हैं 6 शतक

जेसन रॉय T-20 क्रिकेट के लिए एक बहुत शानदार प्लेयर माने जाते हैं. इस खिलाड़ी ने अब तक अपने करियर में कुल 313 T-20 मुकाबले खेले हैं. इन मुकाबलों की 307 पारियों में बैटिंग करते हुए इस खिलाड़ी ने लगभग 141 के स्ट्राइक रेट से कुल 8110 रन बनाए हैं. वहीं इन पारियों में रॉय ने 6 शतक के साथ-साथ 53 अर्धशतक भी जड़े हैं.

IPL में होगी रॉय पर विशेष नज़र

इस साल आईपीएल में केकेआर के इस खिलाड़ी पर लोगों की नजरें रहने वाली हैं क्योंकि इस खिलाड़ी को व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलने में काफी ज्यादा मजा आता है. हालांकि, अब देखना ये है कि क्या ये खिलाड़ी टीम में शाकिब अल हसन की कमी को पुरा कर पाता है या नहीं.

आपके लिए  – खेल से जुड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Nitish Kushwaha
Nitish Kushwahahttps://www.bloggistan.com/
नितीश कुशवाहा Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इससे पहले इन्होंने इंडिया न्यूज़ में भी अपनी सेवाएं दी हैं. नितीश ने अपने पत्रकारिता की पढ़ाई चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से की है. इन्हें खासतौर पर स्पोर्ट्स और मनोरंजन से संबंधित ख़बरों में विशेष रूची है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

महज 8  सेकंड में स्पीड पकड़ती है यह बाइक, 221 km तक की है रेंज, जानें डिटेल्स

Orxa Mantis: यंग जनरेशन को हाई स्पीड बाइक चाहिए।...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you